हाफिज सईद के रास्ते का रोड़ा बना चुनाव आयोग
हाफिज सईद के रास्ते का रोड़ा बना चुनाव आयोग
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के आतंकी सरगना और मुंबई ब्लास्ट के मास्टरमाइंड हाफ़िज़ सईद की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग को अमेरिका के भारी दबाव के बाद पाकिस्तानी चुनाव आयोग ने राजनीतिक दल के तौर पर पंजीकृत करने से इंकार कर दिया है. चुनाव आयोग के इस क़दम से हाफ़िज़ सईद और उसकी पार्टी के नेता बौखला गए हैं.

सोमवार को हाफ़िज़ सईद की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएलएम) चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ अदालत का दरवाज़ा खटखटाया, उसने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग ने अदालत की अवमानना के साथ ही पंजीकरण करने में भी देर की है. दरअसल, सईद की पार्टी इस 27 जुलाई से शुरू होने वाले संसदीय चुनाव के लिए पहले ही अभियान शुरू कर चुकी है.

एमएमएल के अध्यक्ष सैफुल्ला खालिद ने कहा, 'हम इस्लामाबाद हाईकोर्ट में चुनाव आयोग के खिलाफ अवमानना की याचिका दायर करने जा रहे हैं, आयोग की कार्यशैली हाईकोर्ट के फैसले का उल्लंघन है. कोर्ट ने बीते मार्च में चुनाव आयोग के उस फैसले को खारिज कर दिया था, जिसमें उसने एमएमएल का पंजीकरण करने से इन्कार कर दिया था. आपको बता दें कि आतंकवाद के खिलाफ कार्यवाही करते हुए अमेरिका ने हाफ़िज़ सईद के राजनीतिक दल एमएलएम को आतंकी संगठन घोषित किया है, साथ ही पाकिस्तान सरकार को ये हिदायत दी गई है कि एमएलएम को राजीनीति ने उतरने की अनुमति न दी जाए. 
 

पाकिस्तान सरकार ने मंदिर के लिए करोड़ो रुपए खर्च किए

भारत के खिलाफ पाकिस्तान विश्व बैंक की शरण में

दवाई बेचकर आतंक को पाल रहा है जैश-ए-मोहम्मद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -