LOC के पास राहत सामग्री लेकर धरने पर बैठा हाफिज सईद का बेटा
LOC के पास राहत सामग्री लेकर धरने पर बैठा हाफिज सईद का बेटा
Share:

लाहौर : पिछले दिनों कश्मीर में बुरहान वानी के सुरक्षा बलों द्वारा एनकाउंटर किये जाने के बाद कश्मीरियों की हमदर्दी हासिल करने के लिए पाकिस्तान नित नए हथकंडे अपना रहा है. बन्द, कैंडल मार्च के बाद अब मुंबई हमलों के सरगना हाफिज सईद के बेटे तालहा सईद के नेतृत्व में जमात उद दावा (जेयूडी) का एक कारवां कल से चकोथी में नियंत्रण रेखा के पास राहत सामग्री लेकर धरने पर बैठा है. तालहा सईद ने धरना देते हुए कहा कि वे तब तक नहीं हटेंगे, जब तक कि कश्मीरियों के लिए उनके द्वारा लाई गई राहत सामग्री भारत स्वीकार नहीं कर लेता.

जेयूडी की अनुषंगी संस्था फलाय ए इंसानियत फाउंडेशन के प्रमुख हाफिज अब्दुर राउफ ने बताया, ‘‘जब तक भारत श्रीनगर के कश्मीरियों के लिए लाई राहत सामग्री और दवाइयों को स्वीकार नहीं कर लेता हम एलओसी से नहीं हटेंगे.’’ पाकिस्तान सेना और पुलिस ने उन्हें चकोथी स्थित नियंत्रण रेखा पर रोक दिया है.

राउफ ने बताया, ‘‘हमने राहत सामग्री, मेवे और दवाइयां लेने के लिए पाकिस्तानी अधिकारियों से भारतीय सेना से बात करने को कहा जिसे हमने अपने घायल कश्मीरी भाइयों के लिए 10 से अधिक ट्रक में लाये हैं जिन्हें इनकी बहुत जरूरत है.’’ जेयूडी कारवां कल दोपहर मुजफ्फराबाद से चकोथी के लिए रवाना हुआ था और अपने गंतव्य पर पहुंचा. जेयूडी कारवां कल दोपहर मुजफ्फराबाद से चकोथी के लिए रवाना हुआ था और अपने गंतव्य पर पहुंचा.

जेयूडी सदस्य अहमद नदीम के अनुसार सभी व्यवसायिक गतिविधियां चकोथी में बंद रही और लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. नदीम ने बताया कि धरना में कल और अधिक लोग शामिल होंगे. एफआईएफ और जेयूडी कश्मीरियों को सिर्फ राहत सामग्री सौंपना चाहता है क्योंकि इसमें कोई राजनीति नहीं है.इस मौके पर ताल्हा ने अपने पिता हाफिज का संदेश पढ़ते हुए कहा कि रैली में लोग यह संकल्प लेते हैं कि कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा बनेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -