सिखों को भारत के खिलाफ भड़का रहा हाफिज सईद

इस्लामाबाद: पाकिस्तान का चहेता हाफीज़ सईद ने एक बार फिर पाकिस्तान की पनाह में फिर एक सियासी दांव खेला है, मुंबई 26/11 हमलों के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा (जेयूडी) के प्रमुख आतंकी हाफिज सईद ने पाकिस्तान के सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक करके उनसे अपने हाल ही में जत्थित राजनीतिक दल के लिए समर्थन माँगा.

सिक्खों के साथ हुई इस बैठक में मिल्ली मुस्लिम लीग प्रमुख सैफुल्लाह खालिद भी मौजूद था.  उल्लेखनीय है कि मिल्ली मुस्लिम लीग, आतंकी संगठन जमात-उद-दवा का राजनीतिक चेहरा है, लेकिन गृह मंत्रालय और अमेरिका की आपत्ति पर इस राजनीतिक दल को अभी तक पंजीकृत नहीं किया गया है, हाफ़िज़ सईद इस दल के द्वारा चुनाव लड़ना चाहता है, इसीलिए वो सिख समुदाय का समर्थन प्राप्त करने में लगा है. क्योंकि पंजाब प्रान्त के ननकाना साहिब में बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोग रहते हैं और चुनाव में अहम् योगदान दे सकते हैं. 

लाहौर से 80 किलोमीटर दूर ननकाना साहिब में जमात उद दावा के कार्यालय में सईद ने पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव गोपाल सिंह चावला से मुलाकात की थी. आपको बता दें कि कुछ ही दिनों पहले आतंकी हाफ़िज़ सईद को सिख आतंकी नेता गोपाल सिंह चावला के साथ देखा गया था, हाल ही में ऐसी खबर सामने आई थी कि पाकिस्तानी अधिकारियों के कहने पर पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव गोपाल सिंह चावला ने ही पाकिस्तान पहुंचे भारतीय सिख तीर्थ यात्रियों को गुरुद्वारा पंजा साहिब में प्रवेश नहीं करने दिया था.

26/11 मुंबई हमला: पाक ने मुख्य वकील को केस से हटाया

पाकिस्तान ने बढ़ाया रक्षा बजट, सेना को करेगा मजबूत

बिखरे रिश्तों के बावजूद आजादी के बाद पहली बार साथ होंगे भारत-पाकिस्तान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -