पाकिस्तानी आवाम ने हाफिज सईद को उसकी औक़ात दिखाई

Jul 29 2018 11:21 AM
पाकिस्तानी आवाम ने हाफिज सईद को उसकी औक़ात दिखाई

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी मतदाताओं ने हाल में हुए देश के आम चुनाव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. इस बार पाक में रिकॉर्ड 50 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग हुई. इन आम चुनावों के दौरान पाक जनता ने मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद समर्थित अल्लाह-ओ-अकबर तहरीक सहित सभी आतंकी एवं प्रतिबंधित समूहों को उनकी औक़ात दिखा दी है.

 चीन में लोगों के आकर्षण का केंद्र बना यह झरना

यहाँ पर पाक में चुनाव आयोग ने आम चुनाव के अंतिम नतीजे घोषित कर दिए जिनके अनुसार अल्लाह-ओ-अकबर पार्टी के सारे उम्मीदवार चुनाव में औंधे मुँह गिर पड़े. चुनाव नतीजों से पता चलता है कि पार्टी के उम्मीदवारों को पुरे देश में महज 1,71,441 वोट मिले जबकि देश में 10 करोड़ से ज्यादा पंजीकृत मतदाता मौजूद हैं 

जब डॉग 'मैक्डोना' ने दिए सिंगर 'मडोना' जैसे पोज

इस बार चुनाव में 50 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ मतलब पांच करोड़ से ज्यादा वोट डाले गए. इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने 270 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 116 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी. इसके साथ ही यहाँ पर पाकिस्तान में अन्य किसी भी आतंकी पार्टी के उम्मीदवार को जीत नहीं मिल पाई. जनता ने धार्मिक नेताओ को यहाँ पर सिरे से नकार दिया है. खैर पाक में इमरान की पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है. लेकिन उसके पास भी सरकार बनाने को लेकर पूर्ण बहुमत नहीं है.

ख़बरें और भी...

स्निफर डॉग की जान का दुश्मन बना ड्रग माफिया, पुलिस दे रही सुरक्षा

इंटरनेशनल टाइगर डे: बाघ भूखा भी हो, तो भी घास नहीं खाता

?