अपने खिलाफ दर्ज आतंकवाद के मामले को हाफिज सईद ने हाई कोर्ट ने दी चुनौती

Jul 12 2019 04:35 PM
अपने खिलाफ दर्ज आतंकवाद के मामले को हाफिज सईद ने हाई कोर्ट ने दी चुनौती

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद व कुछ अन्य आतंकियों ने अपने विरुद्ध दर्ज आतंकवाद वित्तपोषण मामले को लाहौर हाई कोर्ट में चुनौती दी है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि सईद के साथ जिन अन्य आतंकियों ने अपने खिलाफ दर्ज आतंकवाद के मामले को चुनौती दी है, उनमें खूंखार आतंकी अब्दुर रहमान मक्की, आमिर हमजा, एम. यहया अजीज और चार अन्य शामिल हैं. 

इन सभी ने आरोपियों ने पाकिस्तान की केंद्र सरकार, पंजाब प्रांत की सरकार और देश के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) को प्रतिवादी बनाया है. इन सभी ने अपनी याचिका में अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को ख़ारिज करने की मांग की है. इनकी याचिका में कहा गया है कि हाफिज सईद का लश्कर-ए-तैयबा, अल कायदा या इन जैसे अन्य आतंकी संगठनों से कोई वास्ता नहीं है.

ये प्रदेश के खिलाफ किसी कार्रवाई में कभी शामिल नहीं रहे हैं. याचिका में उलटे इन आतंकियों ने अपने विरुद्ध दर्ज मामलों के लिए भारतीय लॉबी' को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि सईद को मुंबई के आतंकी हमलों के लिए 'भारतीय लॉबी' द्वारा मास्टरमाइंड बताना हकीकत पर आधारित नहीं है. आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में पंजाब के सीटीडी ने आतंकी फंडिंग के मामले में सईद और उसके 12 अन्य सहयोगियों के खिलाफ 23 मामले दर्ज किए थे.

एयर कनाडा के विमान में हुआ जबरदस्त टर्बुलेन्स, 37 यात्री `घायल

अपने बेटे को अमेरिक में राजदूत बनाना चाह रहे ब्राज़ील के राष्ट्रपति

मलाला यूसफज़ई: एक ग्यारह वर्षीय लड़की, जिसके संकल्प के आगे झुक गया तालिबान