हाफ़िज़ सईद ने राजनीतिक पार्टी बनाई ,सैफुल्ला को अध्यक्ष बनाया
हाफ़िज़ सईद ने राजनीतिक पार्टी बनाई ,सैफुल्ला को अध्यक्ष बनाया
Share:

इस्लामाबाद : जैसे कि पहले बताया गया था कि आतंकी संगठन जमात-उद दावा का मुखिया हाफिज सईद राजनीति में प्रवेश करेगा. उसने सोमवार को पाकिस्तान में राजनीतिक पार्टी बना ली.पार्टी का नाम 'मिल्ली मुस्लिम लीग' रखा गया है. इसका अध्यक्ष जमात-उद दावा के वरिष्ठ सदस्य सैफुल्ला खालिद को बनाया गया है.

गौरतलब है कि आतंकी हाफिज सईद पिछले छह महीने से पाकिस्तान में नजरबंद है.उसने बंद दरवाजों के पीछे से राजनीति का खेल शुरू कर दिया है.हाफिज सईद ने अपने संगठन जमात-उद-दावा की ओर से पाकिस्तान चुनाव आयोग में 'मिल्ली मुस्लिम लीग' के नाम से राजनीति पार्टी को मान्यता देने के लिए अर्जी दी थी. अब इसके गठन की भी घोषणा कर दी. यह समय हाफिज के लिए इसलिए उपयुक्त है , क्योंकि पनामा मामले में नवाज शरीफ को पीएम की कुर्सी खोने के बाद पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल मची हुई है.

उल्लेखनीय है कि हाफिज सईद की नजर 2018 में पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव पर है.पार्टी गठन के दौरान भी उसने कश्मीर का मुद्दा पुरजोर तरीके से उठाने की बात कही.जबकि दूसरी ओर जमात-उद दावा को लेकर अमेरिका पाकिस्तान को चेतावनी दे चुका है.भारत भी दुनियाभर में आतंक के लिए जमीन देने वालों के खिलाफ सक्रिय है. इन विपरीत परिस्थितियों को देखते हुए ही हाफिज सईद ने राजनीतिक पार्टी बनाकर खुद को मजबूत करना चाहता है.

यह भी देखें

हाफिज सईद अब राजनीति में अपने दांव -पेच आजमाएगा

आतंकी सरगना हाफिज सईद को नजरबंद रखने की अवधि बढ़ाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -