हाफिज सईद की हत्या के लिए 8 करोड़ की सुपारी
हाफिज सईद की हत्या के लिए 8 करोड़ की सुपारी
Share:

इस्लामाबाद : यह खबर सुनने में भले ही अजीब लगे कि जो व्यक्ति दूसरे लोगों की मौत का सामान करता है, उसे मारने के लिए कौन तैयारी कर रहा है. खबर है कि कुछ खुफिया एजेंसियां हाफिज सईद को मारने की योजना बना रही हैं. इसके लिए  आठ करोड़ रुपए भी दिए जा चुके हैं. ये बातें पाकिस्तानी प्राधिकारियों ने पंजाब (पाकिस्तान) के गृह विभाग को लिखी चिट्ठी में कही गई है .

बता दें कि राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक प्राधिकरण की ओर से लिखी इस चिट्ठी में एक विदेशी खुफिया एजेंसी के हाफिज सईद की हत्या कराने की फ़िराक में होने का जिक्र किया गया है. इसकी सुपारी भी दी जा चुकी है. इसको देखते हुए सईद की सुरक्षा के इंतजाम कड़े करने की मांग की गई है.

बता दें कि मुंबई हमलों का मास्टर माइंड सईद आतंकवाद निरोधक कानून के अंतर्गत 30 जनवरी से लाहौर के अपने घर में नजरबंद है. गृह विभाग ने उसकी नजरबंदी 26 नवम्बर तक के लिए बढ़ा दी थी. उधर जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के चार सहयोगियों को पाकिस्तान के पंजाब सूबे की सरकार ने रिहा करने की भी खबर है. इन सभी को सईद के साथ जनवरी में ही हिरासत में लेकर नजरबंद किया गया था.

जब न्यायिक समीक्षा बोर्ड नजरबंदी बढ़ाने की गृह विभाग की दलीलों से संतुष्ट नहीं हुआ तो उसने अब्दुल्ला उबैद, मलिक जफर इकबाल, अब्दुल रहमान आबिद और काजी कासिफ हुसैन की हिरासत बढ़ाने से इंकार कर इन चारों को रिहा कर दिया.

यह भी देखें

राजौरी में पाकिस्तान ने किया, सीज़फायर उल्लंघन

सुरक्षा कारणों से स्थगित हुआ विंडीज का पाक दौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -