आर्थिक तंगी ने एक ही परिवार के 5 लोगों को ख़ुदकुशी करने के लिए किया मजबूर
आर्थिक तंगी ने एक ही परिवार के 5 लोगों को ख़ुदकुशी करने के लिए किया मजबूर
Share:

बिहार के सुपौल में एक ही परिवार के 5 लोगों की सामूहिक ख़ुदकुशी ने लोगों को दु:खी ही नहीं बल्कि हैरान भी किया है। पुलिस केस की कार्रवाई में जुटी है। अब तक की तफ्तीश में पता चला है कि एक साथ मौत को गले लगाने वाला यह परिवार बीते 2 वर्षों से मुफलिसी में फंसा हुआ था। यहां तक की चूल्‍हा जलाने के लिए परिवार को पुश्‍तैनी जमीन को बेचना पड़ा था। धीरे-धीरे परिवार ने खुद को समाज से पूरी तरह से अलग कर लिया। गांव में इस परिवार के लोगों को आखिरी बार बीते शनिवार को देखा गया था। 

जंहा इस बात का पता चला है कि  इतने दिनों से न परिवार के लोगों ने गांव में किसी सम्‍पर्क किया और न ही गांव के किसी व्‍यक्ति ने परिवार की खोजखबर लेने का प्रयास कर रहे है। परिवार की सामूहिक ख़ुदकुशी का पता तब चला जब घर से बदबू आने लगी। गांववालों का बोला है कि बीते दो वर्षों से मिश्रीलाल साह का परिवार अपनी पुश्तेनी जमीन बेच कर गुजारा कर रहा था। बीच में परिवार ने कोयला बेचने का छोटा सा कारोबार किया था लेकिन इससे कोई खास लाभ नहीं हुआ। परिवार आर्थिक तंगी का शिकार रहा और इस मध्य समाज से खुद को काटता चला गया। गद्दी गांव के वार्ड-12 में रहने वाले इस परिवार के लोगों को गांववालों ने आखिरी बार बीते शनिवार को देखा गया था। जिसके उपरांत  शुक्रवार की देर रात पूरे परिवार के शव को फंदे से लटका हुआ देखा गया। 

एफएसएल की टीम कर रही जांच: गांववालों से घटना की सूचना मिलते राघोपुर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और केस की कार्रवाई में जुट गई। एसपी मनोज कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण कर लिया। घटनास्थल पर एफएसएल की टीम को बुलाया। टीम छानबीन में जुटी है।

घर से बदबू आने पर जुटी भीड़, तोड़ा गया दरवाजा: मिश्री लाल साह (50) के घर गंध आने पर ग्रामीणों ने जिसके सूचना मुखिया मो तस्लीम को दी। जिसके उपरांत मुखिया सहित अन्य लोग घर कर बाहर के दरवाजे पर लगे ताले को तोड़कर अंदर घुसे। घर का एक कमरा अंदर से बंद था। लोगों ने खिड़की से देखा तो 5 लोगों का शव रस्सी के फंदे से लटक रहे थे। मृतकों में मिश्री लाल साह उनकी पत्नी रेणु देवी 45 वर्ष, उनकी दो नाबालिग बेटी और एक बेटा शामिल है। लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी।

दिल्ली में अवैध तरीके से युवक दे रहा था परीक्षा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

गुरु-शिष्या का रिश्ता हुआ तार-तार, फ़ैल करने धमकी देकर 2 साल तक करता रहा ये काम

Ind Vs Eng: इन 3 कारणों से डूबी 'विराट ब्रिगेड' की नैया, 1-0 से आगे हुए अंग्रेज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -