ऑनलाइन अकाउंट हैक कर 52 हजार की शॉपिंग की
ऑनलाइन अकाउंट हैक कर 52 हजार की शॉपिंग की
Share:

भोपाल. ऑनलाइन अकाउंट हैक कर धोखाधड़ी करने वाले एक युवक को सायबर सेल ने पकड़ने में सफलता  हासिल की है. आरोपी ने पीड़ित के अकाउंट  से 52 हजार रुपए के टिकट और मोबाइल फोन रिचार्ज करने में खर्च कर दिए.

सूत्रों से मिली जानकारी  के अनुसार,  ग्वालियर निवासी सुरेंद्र प्रसाद के अकाउंट से अप्रैल में करीब 52 हजार रुपए निकल गए. उन्होंने सायबर सेल और पंजाब नेशनल बैंक पीथमपुर से रुपए निकालने की लिखित शिकायत की. अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि उन्होंने नेट बैंकिंग ली ही नहीं, जबकि उनके अकाउंट से 52 हजार रुपए की राशि ऑनलाइन शॉपिंग पर खर्च हुई. सायबर सेल ने प्रारम्भिक जांच के बाद आरोपी का पता लगा लिया. आरोपी की पहचान दतिया निवासी 28 वर्षीय कौशल सेन के रूप में हुई. कौशल मोबाइल रिचार्ज व रेलवे टिकट बुकिंग करता है.

इसके लिए वह लोगों के कार्ड नंबर हासिल कर लेता था और कई बार ग्राहकों के कार्ड भी बदल देता था. जब तक पीड़ित को फ्रॉड होने  का पता चलता था, तब तक वह अकाउंट से शॉपिंग कर चुका होता था. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर उसके बैंक अकाउंट की जानकारी निकाल रही है, ताकि उसके अकाउंट में आए पैसो  के बारे में जानकारी हासिल की जा सके.

ये भी पढ़े 

बिना आधार नंबर वाले अकाउंट को बैंक करेंगे बंद

सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी जो प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए है उपयोगी

Andhra Bank Job recruitment 2017 : आन्ध्रा बैंक में बहुत से पदों पर भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -