हैकर्स ने अपडेट किया मैलवेयर पासवर्ड और आईडी

हैकर्स ने अपडेट किया मैलवेयर पासवर्ड और आईडी

हैकर्स ने एक ट्रोजन मैलवेयर को अपडेट किया है। इस अपडेट के बाद यह मैलवेयर आसानी से पासवर्ड और आईडी को चुरा सकता है। यह मैलेवेयर टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन को भी बंद कर देता है। ट्रोजन मैलेवयर को इस साल मिलने वाला यह दूसरा अपडेट है। इससे पहले अप्रैल में इसका अपडेट जारी किया गया है। उसके बाद यह मैलेयवर एंटीवायरस सॉफ्टवेयर को भी बायपास कर देता है। इस ट्रोजन मैलवेयर का नाम AnarchyGrabber3 है जो कि मुफ्त में हैकर्स फोरम पर उपलब्ध है। यह मैलवेयर जावास्क्रिप्ट फाइल को भी मोडिफाई कर सकता है और discordmod.js. फाइल को अपलोड कर सकता है। 

यह किसी साइट पर यूजर्स की लॉगिन को लॉगआउट कर देता है और फिर से आईडी और पासवर्ड डालने को कहता है। इसके बाद यूजर्स जैसे ही पासवर्ड और आईडी डालता है तो मैलवेयर टू फैक्टर सिक्योरिटी लेयर को बंद कर देता है। यह मैलवेयर पासवर्ड, ईमेल आईडी, लॉगिन नाम, यूजर टोकन और आईपी को क्रैक करने के लिए webhook का इस्तेमाल करता है। यह मैलेवयर पीड़ित यूजर्स की आईडी से उसके दोस्तों को मैलवेयर वाले मैसेज भेजकर उन्हें भी शिकार बनाता है।बता दें कि कुछ दिन पहले ही भारतीय कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (CERT-In) ने एक ट्रोजन मैलेवयर को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है|

जिसके मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, एडोबी फ्लैश और अन्य थर्ड पार्टी एप्स के जरिए मोबाइल ट्रोजन फोन में पहुंच रहा है। ट्रोजन एक वायरस या मैलवेयर है जो किसी यूजर्स को चुपके से शिकार बनाता है।एडवाइजरी में कहा गया है कि EventBot नाम का नया वायरस काफी तेजी से फैल रहा है। यह एक मोबाइल बैंकिंग ट्रोजन है जो कि लोगों के फोन में मौजूद बैंकिंग जानकारी को चुराने में माहिर है। यह यूजर्स के मैसेज को पढ़ता है। इसके अलावा टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन को भी बायपास करता है।

Moto G Pro तीन कैमरे के साथ हुआ लॉन्च, मिलेगा स्टाइलश का सपोर्ट

आरोग्य सेतु एप के लिए लॉन्च हुआ बग बाउंटी प्रोग्राम

गोदरेज ने लॉन्च किया स्मार्ट ताला Spacetek, फ्रिंगरप्रिंट से खुलेगा