हैकर ने लगाई दिल्ली पुलिस की वेबसाइट में सेंध
हैकर ने लगाई दिल्ली पुलिस की वेबसाइट में सेंध
Share:

नई दिल्ली: हैकरों ने दिल्ली पुलिस की वेबसाइट को ही निशाना बना लिया। बदमाशों ने दिल्ली पुलिस की वेबसाइट में सेंधमारी कर दी है। वो भी उस वेबसाइट की जो अपराधियों की अहम रिपोर्ट रखती थी। हांलाकि इस बात का पता समय रहते चल गया औऱ बड़ी वारदात होने से बच गई। दिल्ली पुलिस के अनुसार उसके क्रिमिनल डॉसियर प्रणाली में किसी हैकर ने सेंध लगाने की कोशिश की हालांकि वह इसमें सफल नहीं हो सका।

इस क्रिमिनल डोजियर सिस्टम में दिल्ली पुलिस के अलावा स्पेशल फोर्स, एंटी टेररिज्म सेल व क्राइम ब्रांच की ओर से पकड़े गए अपराधियों की डिटेल थी। यहाँ अपराधियो से संबंधित सबी जानकारियाँ रहती है। इन रिकॉर्डस का प्रयोग किसी भी अपराधिक मामले में तहकीकात के दौरान होती है। इससे तहकीकात के दौरान रेफरेंस के तौर पर प्रयोग किया जाता है। ये सारे रिकॉर्ड अति गोपनीय होते है।

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि पिछले दिनों हैकरों ने क्रिमिनल डोजियर सिस्टम के मेन सिस्टम सीआरओ को हैक कर लिया था। जिसके कारण यह सिस्टम करीब 10 दिनों तक ठप रहा। जाँच के दौरान यह सामने आया कि हैकर विदेशी है और संदेह जताया गया की वो पाकिस्तान का है। इसके बाद आनन-फानन में विशेष टीम की मदद से सिस्टम को ठीक करवाया गया।

पुलिस के अनुसार, हैकर कोई नौसीखिया था, इसलिए वह इसे ज्यादा नुकसान नही पहुँचाया। अगर वह सफल हो जाता तो पुलिस को भारी नुकसान हो सकता था। हैकर के विषय में ज्यादा जानकारी के लिए पुलिस व्यापक स्तर पर जाँच कर रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -