हैकर्स ने टेक्स्ट फिशिंग स्कैम के साथ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यूजर्स को बनाया निशाना
हैकर्स ने टेक्स्ट फिशिंग स्कैम के साथ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यूजर्स को बनाया निशाना
Share:

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के कई उपयोगकर्ताओं को एक फ़िशिंग घोटाले के साथ लक्षित किया गया है, जहां हैकर्स ने उन्हें संदिग्ध टेक्स्ट संदेशों से भर दिया है, जिसमें 9,870 रुपये के उनके SBI क्रेडिट बिंदुओं को भुनाने का अनुरोध किया गया है। पाठ संदेशों से जुड़ा लिंक उपयोगकर्ता को एक नकली वेबसाइट पर ले जाता है और लैंडिंग पृष्ठ पर, उपयोगकर्ता को एक स्टेट बैंक में संवेदनशील वित्तीय विवरण जैसे कार्ड नंबर, एक्सपायरी डेट, CVV और Mpin के साथ व्यक्तिगत जानकारी जमा करने के लिए कहा जाता है। 

भारत अपना विवरण भरें। एसबीआई के अनुसार, वे कभी भी अपने ग्राहकों के साथ एसएमएस या ईमेल के माध्यम से संवाद नहीं करते हैं, जिसमें उपयोगकर्ता के खाते के संबंध में लिंक होते हैं। कोई भी प्रतिष्ठित बैंकिंग संस्था सुरक्षा कारणों से अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर वर्डप्रेस जैसे सीएमएस तकनीकों का उपयोग नहीं करती है। 

नई दिल्ली स्थित थिंक टैंक साइबरपीस फाउंडेशन द्वारा ऑटोबोट इंफोसिक प्राइवेट लिमिटेड के साथ जांच के अनुसार, वेबसाइट बिना किसी सत्यापन के सीधे डेटा एकत्र करती है और भारतीय स्टेट बैंक के रजिस्ट्रार संगठन का नाम रखने के बजाय किसी तीसरे पक्ष द्वारा पंजीकृत है, जिससे यह बना है। सभी अधिक संदिग्ध, दुर्भावनापूर्ण वेबसाइट पर मांगी गई व्यक्तिगत जानकारी नाम, पंजीकृत मोबाइल नंबर, ईमेल, ईमेल पासवर्ड और जन्म तिथि है।

प्रधानमंत्री मोदी ने COVID-19 वैक्सीन के लिए सभी लोगों से की अपील

अमरावती विधायक रवि राणा ने महाराष्ट्र सरकार से COVID-19 लॉकडाउन बंद करने की मांग की

भीमा कोरेगांव केस: गौतम नवलखा को जेल या बेल ? बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -