हैकर्स ने उड़ाए 10 करोड़ डॉलर, बांग्लादेश के गवर्नर ने दिया इस्तीफा
हैकर्स ने उड़ाए 10 करोड़ डॉलर, बांग्लादेश के गवर्नर ने दिया इस्तीफा
Share:

ढाका : बांग्लादेश के केंद्रीय बैंक के गवर्नर अतिउर रहमान ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. देश के विदेशी मुद्रा भंडार से हैकर्स ने हैकिंग कर 10 करोड़ डॉलर चुरा लिए हैं. इस घटना के कारण ही 64 वर्षीय गवर्नर अतिउर रहमान ने प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ बैठक के बाद इस्तीफा दे दिया. उन्हें सात साल पहले बांग्लादेश बैंक का गवर्नर नियुक्त किया गया था. इस अब तक की दुनिया में सबसे बड़ी बैंकिंग चोरी माना जा रहा है. प्रधानमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि रहमान ने प्रधानमंत्री को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

प्रधानमंत्री के प्रेस सचिव इहसानुल करीम ने कहा कि रहमान ने हसीना से उनके कार्यालय में मुलाकात कर अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया है.

इससे पहले सुबह रहमान ने पत्रकारों से बातचीत में भावुक होते हुए कहा कि वह देश के लिए इस्तीफा देने को तैयार हैं. कुछ सप्ताह पहले केंद्रीय बैंक ने इस बात की पुष्टि की थी कि न्यूयार्क के फेडरल रिजर्व बैंक के उसके खाते से भारी राशि की चोरी हुई है.

बैंक प्रवक्ता ने कहा कि कुल 10.1 करोड़ डॉलर चोरी हुए है. इसमें से 8.1 करोड़ डॉलर फिलिपींस गए और बाकि श्रीलंका. यह पैसा कैसीनो कारोबार में लगाया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -