iOS 14 हैकर्स कई महीनों से इस्तेमाल कर रहे, नहीं हुआ अभी तक रिलीज

एपल का आईफोन के लिए नया ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 14 अभी आधिकारिक तौर पर रिलीज नहीं हुआ है, लेकिन हैकर्स फरवरी 2020 से ही इस ओएस को इस्तेमाल कर रहे हैं। मदरबोर्ड की रिपोर्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक हैकर्स के अलावा सिक्योरिटी रिसर्चर और ब्लॉगर्स भी आईओएस 14 को इस्तेमाल कर रहे हैं।रिपोर्ट में कहा गया है कि iOS 14 का पूरा वर्जन ही लीक हो गया है। यह लीक पिछले साल सितंबर के करीब हुआ है, जबकि हैरान करने वाली बात यह है कि एपल ने आईओएस 14 का अभी तक बीटा वर्जन भी रिलीज नहीं किया है.

दावा किया जा रहा है कि iOS 14 वर्जन किसी ऐसे आईफोन 11 से लीक हुआ है जिसमें इसकी टेस्टिंग हो रही थी। कहा जा रहा है कि iOS 14 वर्जन वाले आईफोन को बड़ी कीमत में चीन के एक वेंडर को बेचा गया। दावा यह भी है कि हैकर्स आईओएस के इस वर्जन को सिक्योरिटी के हाथों बेच रहे हैं।हालांकि iOS 14 का फाइनल वर्जन काफी अलग होगा, लेकिन वर्जन का लीक होना एपल के लिए बड़ी बात है।

 ऐसा पहली बार हुआ है जब रिलीज से पहले एपल का कोई ऑपरेटिंग सिस्टम पूरा लीक हो गया हो।बता दें कि एपल के नए आईफोन SE 2020 की बिक्री भारत में शुरू हो गई है। आईफोन एसई 2020 लेटेस्ट प्रोसेसर के साथ कंपनी का सबसे सस्ता आईफोन है। इसमें 4.7 इंच की डिस्प्ले है। इसके अलावा इसमें डुअल सिम का सपोर्ट और सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। फोन की शुरुआती कीमत 41,500 रुपये है।

डार्क वेब पर लीक हुआ 2.9 करोड़ भारतीयों का डाटा

BSNL ने लॉन्च किया Eid 2020 का स्पेशल प्लान

डार्क नेट पर हो रही रक्त प्लाज्मा की अवैध बिक्री

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -