पूर्व CJI लोढ़ा से हैकर्स ने ठग लिए एक लाख रुपए, ऐसे खुला मामला

Jun 03 2019 11:50 AM
पूर्व CJI लोढ़ा से हैकर्स ने ठग लिए एक लाख रुपए, ऐसे खुला मामला

नई दिल्ली: सेवानिवृत्त चीफ जस्टिस (CJI) आर एम लोढ़ा से हैकर्स ने एक लाख रुपये ठग लिए हैं। बदमाशों ने लोढ़ा के दोस्त सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति बीपी सिंह की मेल आईडी हैक कर उन्हें सन्देश भेज मेडिकल इमरजेंसी के नाम पर सहायता मांगी थी। लोढ़ा ने पुलिस को दी तहरीर  में बताया कि उस मेल आईडी के माध्यम से उनका अपने दोस्त से लगातार संवाद होता था। ऐसे में उन्होंने उसमें दिए गए बैंक खाते में दो बार में रुपये ट्रांसफर कर दिए। 

उन्हें बाद में पता चला कि उनका खाता हैकर्स के कब्जे में था। यह घटना अप्रैल की है। बाद में जब सेवानिवृत्त CJI सिंह ने बताया है कि उनकी आईडी हैक हुई थी तो पूरा मामला सामने आया। मालवीय नगर पुलिस मामले की जांच कर रही है। उल्लेखनीय है कि 69 वर्ष के लोढ़ा भारत के 41वें चीफ जस्टिस रहे। उन्हें इस पद पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपॉइंट किया था। 

इससे पहले लोढ़ा पटना उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस थे। उन्होंने राजस्थान और बॉम्बे उच्च न्यायालय में भी जज के रूप में काम किया है। आर एम लोढ़ा की अध्यक्षता वाली शीर्ष अदालत की समिति ने ही राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल से दो वर्ष के लिए बैन किया था। दोनों पर फिक्सिंग के आरोप लगे थे। पूर्व CJI का पूरा नाम राजेंद्र मल लोढ़ा है। 

सरकार देगी छोटे कारोबारियों को प्रतिमाह इतनी पेंशन

जेवराती खरीद कम होने से लुढ़का सोना

नई सरकार बनते ही मजबूती के साथ शुरू हुआ कारोबार