पाकिस्तानी मंत्रालय की वेबसाइट हैक

Jan 25 2016 08:57 PM
पाकिस्तानी मंत्रालय की वेबसाइट हैक

इस्लामाबाद : पाकिस्तान से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक वहां के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी उस समय आश्चर्यचकित व हैरान रह गए, जब रविवार को उन्होंने देखा कि उनके मंत्रालय की वेबसाइट को हैक कर लिया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इन पाकिस्तानी अधिकारियों ने इस संबंध में अपने बयान में कहा की मंत्रालय की वेबसाइट को हैक करने वाले  हैकर्स की तरफ से जो मैसेजेस प्राप्त हुए है उसके बाद इन अधिकारियों का गुस्सा सांतवे आसमान पर पहुंच गया है.

दरअसल हैकर्स द्वारा जो मैसेजेस भेजे उनमें जो लिखा गया था, उसमें गलत शब्दों और व्याकरण का इस्तेमाल किया गया था। इस मामले में पाकिस्तान मंत्रालय के एक वरिष्ठ नौकरशाह ने अपना नाम नही छापने ना छापने की शर्त पर बताया, "मैसेजेस पढ़कर मैं देश में तेजी से गिरते शिक्षा के स्तर के बारे में सोचने लगा।

मैसेजेस में कई गलतियां थी, यहां तक कि शब्दों के चुनाव में भी गलतियां की गई थीं। ऐसा देखकर मुझे हैकर्स को प्राइमरी स्कूल्स में भेजने का मन हुआ। इससे यह बात साफ हो जाती है की वेबसाइट को हैक करने वाला कोई कोई अनपढ़ व्यक्ति ही होगा जिसने इतनी गलतिया दोहराई है.