स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है चुस्त 'जींस'
स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है चुस्त 'जींस'
Share:

हम आपको बता दें रोजमर्रा की आदतों में बहुत सी आदतें ऐसी हैं जो हमें लगातार नुकसान पहुंचा रही होती हैं और हमें इस बात का पता ही नहीं चलता। बाद में जब स्थिति गंभीर हो जाती है तब हम उन आदतों को लेकर सचेत होते हैं। सोते समय मोबाइल का इस्तेमाल से लेकर बार-बार बाल धोने जैसी कुछ ऐसी आदतें हैं जो हमें सामान्य लगती हैं लेकिन उनके परिणाम बेहद घातक हो सकते हैं। 

एक्सपर्ट्स का दावा, बुमराह का गेंदबाज़ी एक्शन बन सकता है उनके लिए बड़ा खतरा

इन आदतों पर दें ध्यान 

आपको बता दें खूब पानी पीना अच्छी सेहत की गारंटी है। लेकिन उसकी भी एक सीमा है। ज्यादा पानी पीने से सेहत को नुकसान भी पहुंचता है। इससे उल्टी, मोटापा और हार्मोन असंतुलन जैसी समस्याएं हो सकती हैं। अगर आप दो घंटे में एक बार से ज्यादा बार टॉयलेट जाते हैं तो इसका मतलब है कि आप अति से ज्यादा पानी पी रहे हैं। वही अगर आप हफ्ते में तीन बार से ज्यादा पेनकिलर्स का सेवन करते हैं तो इससे आपको बार-बार सिरदर्द होने की समस्या हो सकती है।

ट्यूमर और कैंसर जैसी बीमारी में लाभदायक है सेब

ऐसी जींस पहुंचाएगी नुकसान

इसी के साथ कसे हुए जींस पहनना आजकल काफी चलन में है। आकर्षक दिखने के लिए लोग टाइट जींस पहनना पसंद करते हैं। लेकिन यह उनकी सेहत के लिए सही नहीं होता। कसे हुए जीन्स आपके नर्व्स को दबाए रखते हैं। इससे आपके नर्व्स सिस्टम को नुकसान पहुंचता है। यह आपके रक्त प्रवाह को भी ब्लॉक कर देता है। वही अपने बालों को नियमित साफ-सुथरा रखना हमारे लिए जरूरी होता है। बालों को डैंड्रफ से बचाने के लिए यह जरूरी होता है। लेकिन बार-बार बालों को धोना बालों के लिए नुकसानदेह भी होता है। 

5 मिनट का पावर योग आपकी सेहत को बना सकता है दुरुस्त

गर्मी में कई बिमारियों से बचाता है दही

गर्मी में चीकू का सेवन दिमाग रहेगा शांत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -