H4 वीजा : 3 महीने में निर्णय लेगा अमेरिका, भारतीयों को लग सकता है झटका
H4 वीजा : 3 महीने में निर्णय लेगा अमेरिका, भारतीयों को लग सकता है झटका
Share:

वाशिंगटन। लंबे समय से अमेरिका में रह रहे भारतीयों के लिए चिंता का विषय बने H4 वीजा में अब इन भारतियों की मुश्किलें बढ़ सकती है। दरअसल अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने  हाल ही में घोषणा की है कि उनकी सरकार 3 महीने के अंदर-अंदर H4 वीजा पर  अंतिम निर्णय सुना देगी। इसके साथ अमेरिका की कुछ मीडिआ एजेंसियों ने सूत्रों के हवाले से दवा किया है कि इस मामले में सरकार का फैसला अमेरिका में रह रहे विदेशियों के लिए निराशाजनक हो सकता है। 

ट्रम्प ने दी स्पेन को सहारा रेगिस्तान पर दीवार बनाने की सलाह

 

दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में अमेरिका की एक  संघीय अदालत (फेडरल कोर्ट) में यह बात कही है कि वे एच4 वीजा धारकों के वर्क परमिट पर रोक लगाने को लेकर तीन महीनो के अंदर-अंदर अपना अंतिम फैसला सुना देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिकी सरकार ने एच-1बी नॉन इमिग्रेंट्स के एच-4 परिजन को हटाने के प्रस्ताव पर भी तेजी से काम शुरू कर दिए है।

समलैंगिक कपल्स को नहीं मिल रहा अमेरिका में वीसा


 
इस मामले को लेकर अमेरिका की एक प्रख्यात मिडिया एजेंसी का कहना है कि अमेरिकी सरकार का इस मामले में लिया जाने वाला फैसला  अमेरिका में रह रहे विदेशियों के लिए चिंताजनक हो सकता है। इस मिडिया एजेंसी ने दावा किया है कि ट्रम्प प्रशासन एच4 वीजा धारकों के वर्क परमिट पर जल्द ही रोक लगा सकता है। आपको बात दें कि एच4 वीजा एच-1बी वीजा धारकों के परिजन को दिया जाता है जिनमे एच-1बी वीजा धारक के पति / पत्नी और 21 साल से कम आयु के बच्चों को शामिल किया जाता है। 

ख़बरें और भी 

 

पाकिस्तान के 'इमरान खान' को अमरीकी अदालत ने सुनाई तीन साल की सजा

 

आतंकवाद से प्रभावित देशों की सूची में भारत तीसरे स्थान पर, देश के माओवादी भी प्रथम पांच आतंकी समूहों में शामिल : अमेरिका

 

भारतीयों से ज्यादा हिन्दी के मुरीद हैं विदेशी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -