कनाडा की नागरिकता लेने वाले भारतीयों की संख्या में लगातार इजाफा
कनाडा की नागरिकता लेने वाले भारतीयों की संख्या में लगातार इजाफा
Share:

नई दिल्ली : कनाडा में नागरिकता लेने वाले में भारतीयों की संख्या में तेजी से बढ़ रही है। भारतीयों की संख्या में इस साल 50 फीसदी का इजाफा हुआ है। कुछ समय कनाडा में रहने के बाद ये लोग वहां की स्थायी नागरिकता ले रहे हैं। कनाडा के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बीते 10 महीने के आंकड़े दिखाए जो अक्तूबर 2018 तक के हैं। इसमें कहा गया है कि करीब 15 हजार भारतीयों ने नागरिकता ली है। अगर इन आंकड़ों की साल 2017 के आंकड़ों से तुलना करें तो इसमें 50 फीसदी तक की बढ़त हुई है। 

10 महीनों में बड़ा आकड़ा 

यदि प्राप्त आंकड़ों की माने तो बीते 10 महीनों में 30 अक्तूबर तक 1,39, 503 पर्मानेंट रेजिडेंट ने कनाडाई नागरिकता ली है। यह आंकड़े प्राथमिक तौर पर दिए गए हैं। ये संख्या और अधिक भी हो सकती है। बीते साल के मुकाबले ये आंकड़ा बढ़ा है लेकिन साल 2015 के आंकड़े से ये फिर भी कम है। जब 28 हजार भारतीयों ने कनाडाई नागरिकता हासिल की थी। 

प्राप्त जानकारी अनुसार इन आंकड़ों के पीछे की वजह बताते हुए लॉ स्पेशलिस्ट ने बताया कि ये संख्या इसलिए भी बढ़ रही है क्योंकि अक्तूबर 2017 के बाद से कनाडाई नागरिकता लेना पहले के मुकाबले अधिक आसान हो गया है। पहले पर्मानेंट रेजिडेंट को 5 साल रहना होता था लेकिन अब 3 साल ही रहना पड़ता है। 

तेलुगु टाइटंस के खिलाफ जीत के साथ बंगला वारियर्स का प्लेऑफ हुआ तय

रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार हुआ कुछ ऐसा कि मैच करना पड़ा ड्रॉ

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट करियर की शुरुआत करेंगे मयंक अग्रवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -