चुनाव में जेडीएस को मिली करारी हार, अब ग्राम प्रवास कार्यक्रम फिर से शुरू करेंगे कुमारस्वामी
चुनाव में जेडीएस को मिली करारी हार, अब ग्राम प्रवास कार्यक्रम फिर से शुरू करेंगे कुमारस्वामी
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक में 2019 लोकसभा चुनाव में जेडी (एस) के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद सीएम एच डी कुमारस्वामी ने रविवार को ऐलान किया कि वह ‘ग्राम वस्तव्य’ (ग्राम प्रवास) कार्यक्रम फिर से आरंभ करेंगे जिससे कि ग्रामीण क्षेत्रों की चुनौतियों का पता लग सके. कुमारस्वामी ने इस कार्यक्रम का आगाज़ मुख्यमंत्री के तौर पर अपने पूर्ववर्ती कार्यकाल के दौरान ग्रामीणों के साथ बातचीत के लिए की थी. उनका वो कार्यकाल फरवरी 2006 से अक्टूबर 2007 तक था.

उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘ग्राम वस्तव्य लोगों तक पहुंच बनाने, उनकी परेशानियां समझने और सरकार के कामकाज के संबंध में जानने का एक तरीका है. जल्द ही ‘ग्राम वस्तव्य’ का आगाज़ सरकारी स्कूलों में होगा.’कुमारस्वामी अपने पूर्ववर्ती कार्यकाल के दौरान अपनी इस पहल के तहत ग्रामीणों के घर पर रात गुजारा करते थे. हालांकि इस दफा उन्होंने सरकारी स्कूलों में ठहरने का फैसला किया है. सीएम कार्यालय से सम्बंधित एक अधिकारी ने कहा कि, ‘कुमारस्वामी ने सीएम के तौर पर अपने पूर्ववर्ती कार्यकाल के दौरान 47 ‘ग्राम वस्तव्य’ किए थे. वह 47 घरों में रुके थे. इस बार उन्होंने सरकारी स्कूलों में ठहरने का फैसला  किया है.’

उन्होंने कहा है कि सरकारी स्कूलों में ठहरने के पीछे विचार वहां के हालातों में सुधार करना है. उन्होंने कहा है कि तौर तरीके पर कार्य किया जा रहा है और कार्यक्रम की जानकारी जल्द ही सार्वजनिक कर दी जाएगी.  इसकी बहुत ज्यादा संभावना है कि सीएम ग्राम प्रवास कार्यक्रम की शुरुआत कोडागू जिले से करेंगे.

सुब्रमणियम स्वामी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, राम मंदिर के लिए जमीन की मांग

भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में पाकिस्तान ने डाला व्यवधान, अब उमर अब्दुल्ला ने दिया बड़ा बयान

साक्षी महाराज का बड़ा बयान, कहा- कहीं हिरणाकश्यप के खानदान की तो नहीं ममता क्योंकि...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -