ज्ञानवापी मस्जिद मामला: ASI सर्वे को रोकने के लिए इलाहाबाद HC पहुँचे अंजुमन इंतेजामिया
ज्ञानवापी मस्जिद मामला: ASI सर्वे को रोकने के लिए इलाहाबाद HC पहुँचे अंजुमन इंतेजामिया
Share:

लखनऊ: वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद की प्रबंधन समिति अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद समिति ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सामने एक तत्काल याचिका दाखिल करते हुए वाराणसी की एक स्थानीय कोर्ट द्वारा 8 अप्रैल को सुनाए गए उस फैसले पर रोक लगाने की माँग की है, जिसके तहत भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण द्वारा पूरे परिसर के पुरातात्विक सर्वेक्षण किए जाने की इजाजत दी गई है।

सोमवार को दाखिल अपनी याचिका में प्रबंधन समिति ने कहा है कि इस आदेश को बगैर किसी नियम के अवैध तरीके से पारित किया गया है। इस बीच, सुन्नी वक्फ बोर्ड के द्वारा भी वाराणसी की कोर्ट के दिए गए फैसले के खिलाफ अपील दाखिल की जाएगी। याचिका में कहा गया है कि मामले पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने पहले ही फैसला सुरक्षित रखा हुआ है, ऐसे में उच्च न्यायालय का फैसला आने तक ASI को जाँच का आदेश देना गलत है

अंजुमन इंतेजामिया के वकील फरमान अहमद नकवी ने कहा है कि, “हमने याचिका दाखिल करते हुए कोर्ट से अनुरोध किया है कि वह तत्काल प्रभाव से इस पर सुनवाई करें क्योंकि मामला गंभीर है।” वहीं, सुन्नी वक्फ बोर्ड मंगलवार (अप्रैल 13, 2021) को वाराणसी अदालत के आदेश के खिलाफ अपील दाखिल करने की तैयारी में है। यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के प्रमुख ज़ुफ़र फारूकी ने कहा कि, “हम अंजुमन इंतेज़ामिया का समर्थन करते हैं। सुन्नी बोर्ड मंगलवार को वाराणसी सिविल अदालत के आदेश के खिलाफ इलाहाबाद हाई कोर्ट का भी रुख करेगा।”

सीमेंस हेल्थकेयर ने विवेक कनाडे को प्रबंध निदेशक के रूप में किया नियुक्त

पेट्रोल, डीजल की कीमत में संशोधन के बाद 2 सप्ताह तक स्थिर रखा गया मूल्य

बाजार: आज होगी इन स्टॉक पर नज़र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -