ज्ञानवापी मामला: मुस्लिम पक्ष में मुख्य वकील अभयनाथ यादव का निधन
ज्ञानवापी मामला: मुस्लिम पक्ष में मुख्य वकील अभयनाथ यादव का निधन
Share:

लखनऊ: बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी स्थित विवादित ज्ञानवापी परिसर मामले में मुस्लिम पक्ष के मुख्य वकील अभयनाथ यादव का रविवार को निधन हो गया है। जानकारी के अनुसार, रविवार दिल का दौरा पड़ने के चलते उनकी मौत हुई है। अभयनाथ यादव पांडेयपुर नई बस्ती के निवासी थे और बीते 35 वर्षों से वकालत कर रहे थे। वह अंजुमन इंतजामिया मसाजिद की तरफ से तीन साल से पैरवी कर रहे थे और हाल ही में ज्ञानवापी मामला सामने आने के बाद उन्हें ये केस भी सौंपा गया था।

उनके परिजनों के अनुसार, वह रविवार सुबह से ही बेचैनी महसूस कर रहे थे और लगभग साढ़े दस बजे उनके सीने में अचानक से तेज दर्द हुआ और उसके बाद उन्हें उसे गिलट बाजार में ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद परिजन उन्हें मकबूल आलम रोड स्थित अस्पताल ले गए और लेकिन यहां भी डॉक्टरों ने जवाब दिया। जानकारी के अनुसार, अभयनाथ यादव अपने पीछे पत्नी, बेटा और दो बेटियां छोड़ गए हैं। फिलहाल ज्ञानवापी मामले में चल रही सुनवाई को लेकर 4 अगस्त को उन्हें अदालत में जवाब देना था।

काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी मामले को लेकर अभयनाथ यादव चर्चाओं में चल रहे थे और वह इस प्रकरण से संबंधित तमाम मामलों में अंजुमन इंतजामिया मसाजिद की ओर से वकालत कर रहे थे। वह श्रृंगार गौरी सहित विभिन्न मामलों की पैरवी कर रहे थे और बीते दिनों ही श्रृंगार गौरी मामले में उनकी दलीलें चर्चा में रही थी और उन्हें ज्ञानवापी प्रकरण में श्रृंगार गौरी मामले को लेकर 4 अगस्त को अदालत में जवाब देना था।

आतंक समर्थकों को क्यों पनाह देता है देवबंद का मदरसा ? NIA ने फिर एक को पकड़ा

हरियाणा के विधायकों को धमकियाँ देने के मामले में 6 गिरफ्तार, पाकिस्तानी लिंक उजागर

फिर से कोरोना की चपेट में आए जो बाइडेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -