अमरुद की पत्तिया है बेहतर ब्यूटी प्रोडक्ट
अमरुद की पत्तिया है बेहतर ब्यूटी प्रोडक्ट
Share:

अमरूद की पत्ति यों का इस्तेमाल सामान्य घरेलू बीमारियों के लिए किया जाता है. दस्त, सिर दर्द और मुंह की बदबू दूर करने में तो ये फायदेमंद हैं ही साथ ही साथ ये एक बेहतरीन ब्यूटी प्रोडक्ट भी हैं.

1-अगर आपके चेहरे पर बहुत अधिक दाग-धब्बे हैं तो भी अमरूद की पत्तिरयों का इस्तेमाल करना आपके लिए फायदेमंद होगा. अमरूद की पत्तिगयां दाग-धब्बों को दूर करके चेहरे पर निखार लाने का काम करती हैं.

2-अमरूद की पत्ति यों में एंटी-बैक्टीतरियल गुण पाया जाता है. जिससे बैक्टीरिया पनप नहीं पाते हैं और मुंहासे की समस्या बार-बार नहीं होती है. इसके साथ ही अमरूद की पत्ति यों के नियमित इस्तेमाल से चेहरे पर चमक भी आती है.

3-अमरुद की पत्तिया झुर्रियों को दूर करने में मददगार है . अमरूद की कोमल पत्तियो को पीसकर एक पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को नियमित रूप से प्रभावित हिस्से पर लगाएं. कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा.

4-आप चाहें तो नियमित रूप से अमरूद की मुलायम पत्ति्यों को पीसकर इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा आप चाहें तो इन पत्तियो  को उबाल लें.पांच से दस मिनट   तक उबालने के बाद इस पानी को छान ले . इस पानी को गुलाब जल की तरह रोजाना सोने से पहले चेहरे पर लगाएं. कुछ ही दिनों में आपको अंतर नजर आने लगेगा. 

जैतून का तेल करता है उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -