अब यहां पर शनिवार-रविवार को रहेगा टोटल लॉकडाउन, दुकानें खुलने का भी वक्त बदला

Jul 03 2020 01:52 PM
अब यहां पर शनिवार-रविवार को रहेगा टोटल लॉकडाउन, दुकानें खुलने का भी वक्त बदला

ग्वालियर: पूरा देश कोरोना से जुझा रहा है. मध्य प्रदेश में भी संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है, हालांकि मरीजों की संख्या कम भी होती जा रही है. वहीं अब मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आज से दुकानों के खुलने और बंद होने के वक्त में बदलाव कर दिया गया है. इस संबंध में जिला प्रशासन ने आदेश भी जारी कर दिए है. आदेश के अनुसार आज से जिले में दुकानें सिर्फ दोपहर 2 बजे तक ही खुल पाएगी. जिला प्रशासन ने यह निर्णय बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया है. साथ ही जिला प्रशासन ने भिंड और मुरैना की सीमाएं भी सील कर दी गई है.  

जारी आदेश के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण के कारण जिले में शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन भी रहने वाला है. इस दौरान दूध, मेडिकल स्टोर और पेट्रोल पंप को ही खोलने की अनुमति मिलेगी. हालांकि नियमों का पालन हो सके इसके लिए जिला प्रशासन ने संबंधित अधिकारियों को आदेश भी जारी कर दिए है. 

जानकारी के लिए बता दें कि बढ़ते कोरोना वायरस की वजह से भिंड और मुरैना जिले को भी 3 दिनों तक टोटल लॉकडाउन कर दिया गया है. साथ ही जिला प्रशासन ने भिंड, मुरैना और ग्वालियर की सीमाएं भी सील कर दी गई है. इस दौरान सिर्फ मेडिकल इमरजेंसी के लिए ही आवाजही रह सकेंगी. इसके अलावा बता दें की मध्य प्रदेश में आठ और मौतों के साथ कुल आंकड़ा 589 पहुंचगया है, वहीं 245 नए संक्रमित मिलने से कुल रोगी 14106 हो गए हैं. हालांकि इनमें से 10815 ठीक हो चुके हैं. सक्रिय केस 2702 हैं.

यहां पर पूरे राज्य में केवल 200 लोग है कोरोना से संक्रमित

मैदान पर लौटे खिलाड़ी, एमपी में शुरू हुई खेल की गतिविधियां

फर्जी शिक्षकों के खिलाफ सीएम योगी का एक्शन, दिया 900 करोड़ वसूलने का आदेश