ग्वालियर: वन विभाग के कर्मचारियों पर पत्थर माफिया का हमला, एक वनकर्मी की वर्दी फाड़ी
ग्वालियर: वन विभाग के कर्मचारियों पर पत्थर माफिया का हमला, एक वनकर्मी की वर्दी फाड़ी
Share:

ग्वालियर: सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी मध्य प्रदेश में अवैध उत्खनन माफिया द्वारा वन विभाग की टीम पर हमला करने की घटनाएं थम नहीं रहीं हैं. अब ऐसा ही एक मामला ग्वालियर जिले से प्रकाश में आया है. यहां अवैध उत्खनन रोकने पहुंची वन विभाग की टीम को घेरकर माफियाओं ने पीट दिया, यहां तक कि एक वनकर्मी की तो वर्दी फाड़ दी. 

जबकि जान बचाकर भाग रहे डिप्टी रेंजर हरिबल्लभ चतुर्वेदी और एक आरक्षक पर माफियाओं ने एकसाथ धावा बोल दिया, जिससे वे जख्मी हो गए. घटना तिघरा के जंगल में महेशपुरा की बताई जा रही है. वहीं, सूचना लगते ही घटनास्थल पर पहुंची वन विभाग की टीम ने घायल वनकर्मियों को उपचार के लिए भेजा है. जबकि आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है. जानकारी के अनुसार, तिघरा में नीलपुरा वन चौकी प्रभारी सत्यप्रकाश पुत्र बीएस गौड़ को गुरुवार को अवैध उत्खनन की जानकारी मिली थी. इस पर वह  इस पर वनकर्मी नीलेश पचौरी, नंदन दुबे, सोबरन सिंह पटेल और रिंकू यादव के साथ मौके पर पहुंच गए.

इस दौरान जंगल में छुपे एक दर्जन से ज्यादा युवक पत्थरों से लैस होकर पहुंचे और वन अमले पर पत्थर फेंकने लगे. खुद को घिरा पाकर वन अमले में भगदड़ मच गई. जिसके बाद आरोपियों ने वनकर्मियों को जंगल में दौड़ा-दौड़ा कर पीटा.

देश में पहली बार लगी विदेशी वैक्सीन, जानिए किसने लिया स्पुतनिक वी का टीका

टीकाकरण पर राहुल ने फिर उठाए सवाल, बोले- केंद्र की वैक्सीन नीति समस्या को और बिगाड़ रही

दवाइयों की कालाबाज़ारी करने वालों पर सख्त हुए पीएम मोदी, कहा- कठोरतम कार्रवाई करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -