पुलिस ने जब्त की 'गोडसे' की प्रतिमा तो सड़कों पर उतरे हिन्दू महासभा के कार्यकर्ता, किया हंगामा
पुलिस ने जब्त की 'गोडसे' की प्रतिमा तो सड़कों पर उतरे हिन्दू महासभा के कार्यकर्ता, किया हंगामा
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहाँ प्रशासन द्वारा तक़रीबन दो वर्ष पूर्व जब्त की गई नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) की मूर्ति वापस पाने के लिए हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) के कार्यकर्ता मंगलवार को सड़कों पर उतर आए. हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने तक़रीबन दो वर्ष पूर्व गोडसे की प्रतिमा स्थापित कर मंदिर बनाने की घोषणा की थी.  

उस समय ग्वालियर पुलिस द्वारा इस मूर्ति को जब्त कर लिया गया था. वर्तमान में यह मूर्ति प्रशासन के ही कब्जे में है. हिंदू महासभा के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को सड़क पर उतरकर गोडसे की मूर्ति वापस करने की मांग की. इस संदर्भ में हिदू महासभा की तरफ से प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा गया.  हिंदू महासभा का कहना है कि, “अपने व्यक्तिगत मकान में प्रतिमा स्थापित करने का उनका संवैधानिक अधिकार है, उन्हें इससे वंचित नहीं किया जा सकता.'

हिन्दू महासभा ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा है कि प्रशासन ने जो प्रतिमा जब्त की है, उसे वापस लौटाया जाए.” बता दें कि नाथूराम गोडसे ने महात्मा गाँधी का क़त्ल किया था. नाथूराम गोडसे ने एक कार्यक्रम के दौरान महात्मा गाँधी को गोली मार दी थी.  नाथू राम गोडसे ने  30 जनवरी 1948 को महात्मा गाँधी को गोली मारी थी.  

छोटे कारोबारियों को बड़ा तोहफा, RBI ने क़र्ज़ सीमा बढ़ाकर की 7.5 करोड़ रुपये

सोना-चांदी की वायदा कीमतों में आई गिरावट, जानिए क्या है भाव

शेयर मार्केट की शुरुआत में नहीं दिखा दम, सेंसेक्स में आई गिरावट, निफ्टी का हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -