गाँवों में कहर बरपा रहा है कोरोना संक्रमण, एक ही परिवार के 27 लोग संक्रमित
गाँवों में कहर बरपा रहा है कोरोना संक्रमण, एक ही परिवार के 27 लोग संक्रमित
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. यहाँ के शहरी इलाकों से होता हुआ संक्रमण अब गांवों तक पहुंच चुका है. यहाँ 6 गांव हैं जो इस समय हॉट स्पॉट बने हुए हैं. इन गांवों में होने वाले शादी-ब्याह के आयोजन और बाहर से आए लोगों ने कोरोना फैलाने का काम किया है. मिली जानकारी के तहत भितरवार ब्लॉक के रिछेरा गांव में एक गर्भवती महिला और उसके पति के संपर्क में आने वाले 35 लोग कोरोना पॉजिटव हो गए.

इसी के साथ अमरोल गांव में एक पॉजिटव मरीज ने गांव के 28 लोगों में संक्रमण फैला दिया. केवल यही नहीं बल्कि भेला खुर्द गांव में शादी के बाद एक ही परिवार के 27 लोग संक्रमित हो गए हैं. जी दरअसल रिछेरा गांव में रहने वाली महिला के संपर्क में आए 35 लोग पॉजिटिव निकले हैं. जी दरअसल महिला गर्भवती थी और जब वो डिलेवरी के लिए अस्पताल पहुंची तो डॉक्टर ने महिला का कोविड टेस्ट कराया. उस दौरान उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. वही महिला का पति भी पॉजिटव निकला. जैसे ही इस बारे में जानकारी जैसी ही प्रशासन को लगी तो फौरन महिला के और उसके पति के सम्पर्क में आए लोगों की ग्रुप टेस्टिंग करवाई गई.

अंत में गांव के 35 लोग संक्रमित निकले. यह जानने के बाद तुरंत ही भितरवार से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीम ने गांव में डेरा डाल दिया. वही अमरोल गांव भी संक्रमण की चपेट में है. यहां 2 दिन पहले निकले एक पॉजिटव मरीज से गांव के 28 लोग संक्रमित हो गए हैं. जी दरअसल हॉटस्पॉट बनने के बाद अमरोल गांव मे स्वास्थ विभाग की टीम बैठी हुई है और सबसे बड़ी समस्या तो यह है कि यहाँ गांव के लोग टेस्टिंग कराना के लिए सामने नहीं आ रहे हैं.

'झोलाछाप डॉक्टरों को ट्रेनिंग देकर कोरोना मरीजों का इलाज कराया जाए': कांग्रेस विधायक

केरल में रविवार से लॉक डाउन में बढ़ सकती है सख्ती

MP: शराब पीने वालों के लिए खुशखबरी, अब देने होंगे कम पैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -