ग्वालियर: ट्रैन की चपेट में आने से 16 गायों की मौत

ग्वालियर: ग्वालियर रेलवे स्टेशन से करीब 25 किलोमीटर दूर पनिहार रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन की चपेट में आने से करीब 16 गायों की मौत हो गई। इस मामले में मिली जानकारी के तहत जैसे ही गायों के कटने की सूचना मिली वैसे ही बहुत भारी संख्या में लोगों की भीड़ वहां मौके पर एकत्र हो गई। इस मामले में मिली जानकारी के तहत पनिहार स्टेशन ग्वालियर व गुना शिवपुरी रेलवे ट्रैक के बीच में पड़ता है। जैसे ही इस हादसे की जानकारी पनिहार थाना पुलिस को मिली वैसे ही वह भी मौके पर पहुंच गई है। अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह गाय किस ट्रेन की चपेट में आई हैं, लेकिन पुलिस इस बारे में जानने के लिए प्रयास कर रही है।

आप सभी को बता दें कि पनिहार थाना क्षेत्र के अंतर्गत सैकड़ों निराश्रित गाय हैं जो खेतों एवं जंगलों में घूमती रहती हैं। इसी के साथ ही भारी संख्या में यह गाय सड़कों पर भी बैठी नजर आती हैं। ऐसे में पनिहार रेलवे ट्रैक सड़क मार्ग से जंगल व खेतों के जाने वाले रास्ते के बीच में पड़ता है। इसी की वजह से कई गाय यहीं बैठ जाती है। आज भी यहां पर सुबह करीब आधा सैकड़ा निराश्रित गायों का झुंड घूम रहा था। यह झुंड रेलवे ट्रैक पार करा रहा था, लेकिन इसी बीच ट्रेन आ गई और ट्रेन चालक ने गायों को भगाने के लिए हार्न भी दिया, लेकिन हार्न की आवाज से काफी सारी गाय जो कि रेलवे ट्रैक पर आ चुकी थीं, वह ट्रैक पर ही दौड़ लगाने लगीं।

इस दौरान ट्रेन की स्पीड़ तेज थी, और इसके चलते यह गाय रेल की चपेट में आ गईं। बताया जा रहा है रेल के पहियों के नीचे आने से कई सारी गाय कट गईं और कई सारी गाय ट्रेन की टक्कर लगने से पटरी से नीचे गिरकर मर गईं। जैसे ही गायों की मौत हुई वैसे ही आसपास के किसानों ने देखा और सुचना लोगों को दी। सूचना मिलते ही भारी संख्या में लोग ट्रेन की पटरी के पास पहुंचे और लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस विभाग को भी दी।

राचकोंडा पुलिस ने नशा रोकथाम के लिए चलाया अभियान

सऊदी अरब ने 2060 तक शुद्ध-शून्य ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन की घोषणा की

इस्लाम का त्याग करेंगी इंडोनेशिया के प्रथम राष्ट्रपति की बेटी, अपनाएंगी हिन्दू धर्म

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -