10000 से भी ज्यादा बीमार बच्चों को ठीक कर चूका है यह स्पाइडर-मैन
10000 से भी ज्यादा बीमार बच्चों को ठीक कर चूका है यह स्पाइडर-मैन
Share:

दुनिया में बहुत ही कम लोग ऐसे होते हैं जो ज़िंदगी के असली मकसद को समझकर उस रास्ते पर चल पढ़ते जो उन्ही के लिए बना हुआ होता हैं. बाकी तो सभी रिश्ते-नाते, प्यार मोहब्बत और शौक-जरूरत के चक्करों में फंसकर अपने लक्ष्य से भटक जाते हैं और भूल जाते हैं कि उनकी ज़िन्दगी का क्या मकसद था. रिकी मीना भी उन्ही लोगों में से एक हैं, जो अपनी ज़िन्दगी का मकसद समझ चुके हैं. अमेरिका में रहने वाले रिकी मीना को स्पाइडर-मैन की ड्रेस पहनकर बच्चों के अस्पतालों में देखा जा सकता हैं.

स्पाइडर मैन की ड्रेस पहने रिकी मीना उन सभी बच्चों से मिलते हैं, जो अस्पताल में भर्ती रहते हैं और किसी न किसी बिमारी से लड़ रहे होते हैं. रिकी मीना जब स्पाइडर मैन की ड्रेस पहनकर बच्चों से मिलने पहुंचते हैं, तो बच्चे उनके सारे दुःख-दर्द भूलकर बीमारी से उठ खड़े हो जाते हैं. अस्पताल पहुंचने के बाद रिकी मीना खुद को बच्चों के हवाले कर देते हैं, फिर जैसा बच्चे कहते हैं स्पाइडर मैन वैसा ही करता हैं.

यह स्पाइडर मैन बच्चों के साथ टहलता हैं, वीडियो गैम खेलता हैं और घंटों तक उन्ही बच्चों का हाथ पकड़कर बैठा रहता हैं. रिकी में ऐसा जादू हैं कि बच्चे सारे दुःख तकलीफ यहां तक कि अपने मम्मी-पापा को भी भूल जाते हैं और जमकर उनके साथ खेलते हैं. रिकी मीना से मिलने के बाद करीब 10 हज़ार बच्चे बिमारी के मुँह से बाहर आ चुके हैं.

अगर आप भी खड़े होकर खाना कहते है तो ये न्यूज़ आपके लिए है

इस मंदिर में लाल मिर्च से किया जाता है हवन, वजह हैरान कर देगी

समुन्दर में खेल रही थी महिला, अचानक पैदा हुआ बच्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -