Fact Check: एयरपोर्ट पर साड़ी-सिंदूर-बिंदी लगाकर नहीं आ सकता स्टाफ, अडानी ग्रुप ने लगाया बैन
Fact Check: एयरपोर्ट पर साड़ी-सिंदूर-बिंदी लगाकर नहीं आ सकता स्टाफ, अडानी ग्रुप ने लगाया बैन
Share:

गुवाहाटी: असम के गुवाहाटी स्थित लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय (LGBI) एयरपोर्ट ने उन मीडिया रिपोर्टों को ख़ारिज कर दिया  है, जिनमें दावा किया गया था कि हवाई अड्डे पर महिला कर्मचारियों के पारंपरिक परिधान पहनने पर पाबन्दी लगा दी गई है। इस हवाई अड्डे का संचालन अडानी ग्रुप करता है। असम के एक बड़े मीडिया हाउस ने इस रोक को लेकर खबर छापी थी। किन्तु, एयरपोर्ट प्रबंधन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस दावे को नकार दिया है।

एयरपोर्ट प्रबंधन की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि, 'एक प्राइवेट टीवी चैनल ने आरोप लगाया है कि लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर ‘प्रणाम’ सेवा की महिला कर्मचारियों से पारंपरिक कपड़ों और गहने नहीं पहनने के निर्देश दिए गए हैं। यह पूरी तरह से बेबुनियाद और झूठा आरोप है। एयरपोर्ट स्टाफ को ऐसा कोई आदेश नहीं दिया गया है। हम असम और पूर्वोत्तर की संस्कृति और परंपराओं की तारीफ और उनका सम्मान करते हैं।'

बता दें कि जिस चैनल ने यह खबर चलाई थी वो प्रतिदिन टाइम्स है। इसका संचालन वामपंथी मीडिया हाउस सादिन-प्रतिदिन समूह द्वारा किया जाता है। यह मीडिया हाउस सूबे का सबसे बड़ा डेली ‘असोमिया प्रतिदिन‘ भी चलाता है। प्रतिदिन टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि अडानी ग्रुप ने ‘प्रणाम’ नाम की एक कंपनी को टेंडर दिया है। उक्त कंपनी (प्रणाम) ने एक ड्रेस कोड जारी किया है, जिसमे महिला कर्मचारियों के पारंपरिक कपड़े पहनने पर रोक लगाई गई है। खबर में यह भी दावा किया गया था कि महिला कर्मचारियों को सिंदूर और बिंदी भी नहीं लगाने दिया जा रहा है। लेकिन एयरपोर्ट प्रबंधन ने उन तमाम दावों का खंडन किया है। 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर सुबह-सुबह मिली 'खुशखबरी', जानिए आज का भाव

गुवाहाटी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर किसी भी महिला स्टाफ को पारंपरिक कपड़ों पहनने से मना नहीं किया है | : GIA

ओडिशा ने पहली बार राष्ट्रीय योगासना खेल चैंपियनशिप की मेजबानी की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -