ग्युटेरेस ने देशो के संयुक्त बयान का स्वागत किया
ग्युटेरेस ने देशो के संयुक्त बयान का स्वागत किया
Share:

 


संयुक्त राष्ट्र - संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने परमाणु युद्ध की रोकथाम और हथियारों की दौड़ से बचने पर पांच परमाणु हथियार वाले राज्यों द्वारा जारी संयुक्त बयान की प्रशंसा की है,।

चीन, फ्रांस, रूस, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका के नेताओं ने सोमवार को एक संयुक्त बयान जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि "परमाणु-हथियार वाले राज्यों के बीच परमाणु युद्ध से बचना और रणनीतिक जोखिमों को कम करना हमारी सर्वोच्च जिम्मेदारी है।"

हमारा मानना ​​है कि परमाणु युद्ध अजेय है और इसे कभी भी आयोजित नहीं किया जाना चाहिए। क्योंकि परमाणु हथियारों के उपयोग के दूरगामी निहितार्थ होंगे, हम यह भी मानते हैं कि परमाणु हथियारों का इस्तेमाल रक्षात्मक उद्देश्यों के लिए, आक्रामकता को हतोत्साहित करने के लिए, और जब तक वे मौजूद हैं तब तक युद्ध से बचने के लिए किया जाना चाहिए। 

गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने गुटेरेस की प्रतिक्रिया के बारे में कहा "महासचिव परमाणु हथियार वाले राज्यों की सराहना करते हैं कि द्विपक्षीय और बहुपक्षीय अप्रसार, निरस्त्रीकरण, और हथियार नियंत्रण समझौतों और प्रतिबद्धताओं का पालन करने के महत्व की मान्यता है, जिसमें उनके कानूनी रूप से बाध्यकारी शामिल हैं। 

वह परमाणु हथियार संपन्न देशों के परमाणु युद्ध को रोकने के उपाय करने के संकल्प से प्रसन्न हैं, जिसका उन्होंने संचार और सहयोग के माध्यम से लंबे समय से समर्थन किया है। वह भविष्य के प्रयासों के बारे में अधिक जानने के लिए उत्सुक हैं।

‘नशे में SRK के बेटे आर्यन ने एयरपोर्ट पर कर दिया पेशाब’, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का सच

वलीमाई के निर्माताओं ने पुष्टि कि की रिलीज की तारीख में कोई बदलाव नहीं होगा

सोशल मीडिया पर वायरल हुई कर्टनी कार्दशियन की फोटोज और वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -