गुतारेस ने मारियूपोल में एज़ोव्स्टल स्टील प्लांट से नागरिकों की निकासी का स्वागत किया
गुतारेस ने मारियूपोल में एज़ोव्स्टल स्टील प्लांट से नागरिकों की निकासी का स्वागत किया
Share:

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने मारियूपोल में यूक्रेन की एजोव्स्टल इस्पात मिल से नागरिकों को सुरक्षित निकालने की प्रशंसा की है।

"मुझे खुशी है कि संयुक्त राष्ट्र और रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति द्वारा सफलतापूर्वक प्रबंधित एक ऑपरेशन में मारियूपोल में एज़ोव्स्टल स्टील मिल से 100 से अधिक नागरिकों को सफलतापूर्वक निकाल लिया गया है," संयुक्त राष्ट्र के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा।

"मुझे उम्मीद है कि कीव और मास्को के साथ हमारे निरंतर समन्वय के परिणामस्वरूप अधिक मानवीय विराम होंगे, जिससे नागरिकों को सुरक्षित रूप से संघर्ष से भागने और उन लोगों तक पहुंचने में मदद मिलेगी जिन्हें इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है," गुटेरेस ने कहा।

समाचार सूत्रों के अनुसार, रूसी और यूक्रेनी दोनों सेनाओं द्वारा सोमवार को यूक्रेन में मारियूपोल शहर से 100 से अधिक लोगों को निकाला गया।

मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र के कार्यालय (OCHA) ने भी पुष्टि की कि पहले evacuees ने Mariupol के उत्तर में लगभग 200 किलोमीटर की दूरी पर Zaporizhzhia में एक स्वागत केंद्र में पहुंचना शुरू कर दिया था। OCHA ने ट्वीट किया कि बसें रविवार को चल रही थीं और संयुक्त राष्ट्र, रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति (ICRC) और "युद्ध के पक्षकारों" द्वारा आयोजित की गई थीं।

पुतिन आधिकारिक तौर पर 9 मई को यूक्रेन के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर सकते हैं

कनाडा ने इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए निधि ज़ारी की

ज़ेलेंस्की पैसे के लिए पश्चिम से भीख मांगते रहेंगे: रूस के पूर्व राष्ट्रपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -