गुटेरेस ने इराकी प्रधानमंत्री नूरी अल मलिकी की हत्या की कोशिश की कड़ी निंदा की
गुटेरेस ने इराकी प्रधानमंत्री नूरी अल मलिकी की हत्या की कोशिश की कड़ी निंदा की
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने इराकी प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-हत्या कादिमी के प्रयास की कड़ी निंदा की है, जिसे विफल कर दिया गया था। रिपोर्टों के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने अपने प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक के माध्यम से एक बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने इस अपराध के अपराधियों को जवाबदेह ठहराया और इराकियों से अत्यधिक संयम बरतने और हिंसा और देश को अस्थिर करने के प्रयासों को अस्वीकार करने का आग्रह किया। बयान के अनुसार महासचिव "सभी राजनीतिक अभिनेताओं से संवैधानिक व्यवस्था को बनाए रखने और शांतिपूर्ण और समावेशी बातचीत के माध्यम से मतभेदों को हल करने का आग्रह करते हैं।"

रविवार की सुबह बगदाद के भारी किलेबंद ग्रीन ज़ोन में अल-निवास कदीमी पर विस्फोटकों से लदे ड्रोन ने हमला किया, लेकिन वह हत्या के प्रयास से बच गया। रिपोर्टों के अनुसार, विस्फोट करने वाले ड्रोन ने प्रधान मंत्री के आवास को नुकसान पहुंचाया और उनके कई सुरक्षा गार्डों को घायल कर दिया।

कदीमी ने हाल ही में एक बयान में कहा कि उन्होंने अपराधियों की पहचान कर ली है "जिन लोगों ने अपराध किया है उनका पीछा किया जाएगा। हम उनसे परिचित हैं और उनकी पहचान प्रकट करेंगे"। अपराधी वही लोग हैं जिन्होंने इराकी राष्ट्रीय खुफिया सेवा (आईएनआईएस) के अधिकारी निब्रास फरमान की हत्या की थी और प्रधानमंत्री ने रविवार देर रात कहा कि उन्हें न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।

141 लोगों को आज मिलेंगे पद्म पुरस्कार, राष्ट्रपति ने पंडित छन्नूलाल को दिया पद्म विभूषण

छठ पर्व के पहले दिन ही जहरीला हुआ यमुना नदी का पानी, वायरल हुई तस्वीर

मेघालय के राज्यपाल ने किसानों के विरोध पर केंद्र की निंदा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -