गुटेरेस ने इराक के लिए नए उप विशेष प्रतिनिधि की नियुक्ति की
गुटेरेस ने इराक के लिए नए उप विशेष प्रतिनिधि की नियुक्ति की
Share:

संयुक्त राष्ट्र: अफगानिस्तान के गुलाम मोहम्मद इसाकजई को संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतारेस ने इराक के लिए संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएएमआई) में इराक के लिए अपना नया उप विशेष प्रतिनिधि नियुक्त किया है।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के प्रेस कार्यालय द्वारा मंगलवार को जारी एक बयान के अनुसार, इसाकजई देश के निवासी समन्वयक और संयुक्त राष्ट्र के मानवीय समन्वयक के रूप में भी कार्य करेंगे।

आधिकारिक बयान के अनुसार, इसाकजई जर्मनी की इरेना वोजाकोवा-सोलोरानो की जगह लेंगे, "जिनके लिए संयुक्त राष्ट्र महासचिव अपने कार्यकाल के दौरान उनके नेतृत्व और समर्पित सेवा के लिए आभारी हैं"।
इसाकजई इस पद के लिए जटिल मानवीय, विकास, पुनर्वास और शांति-निर्माण वातावरण में 28 से अधिक वर्षों की विशेषज्ञता प्रदान करता है।

जनवरी 2022 से, वह जॉर्डन के निवासी और अस्थायी मानवीय समन्वयक रहे हैं।
उन्होंने अजरबैजान में निवासी समन्वयक और न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में अफगानिस्तान के राजदूत और स्थायी प्रतिनिधि के पदों पर कार्य किया है। अपने करियर की शुरुआत में, उन्होंने जर्मनी, नेपाल, अफगानिस्तान, सीरिया, यमन और इराक में संयुक्त राष्ट्र प्रणाली के लिए विभिन्न नीति, विकास और मानवीय भूमिकाओं में काम किया।

हरियाणा के बाद झारखंड में महिला दरोगा पर चढ़ाई गाड़ी, हुई दर्दनाक मौत

राष्ट्रमंडल खेल के लिए भारतीय दल के साथ आज भाग लेंगे PM मोदी

एफसी गोवा ने मोरक्को के नूह साथ किया एग्रीमेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -