गुटेरेस ने कहा, यूक्रेन से आने वाले  नागरिकों के साथ भेदभाव न करें
गुटेरेस ने कहा, यूक्रेन से आने वाले नागरिकों के साथ भेदभाव न करें
Share:

 

संयुक्त राष्ट्र - उनके प्रवक्ता के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस यूक्रेन में युद्ध से भागने का प्रयास करने वाले कुछ विदेशी नागरिकों के साथ भेदभाव का विरोध करते हैं।

गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने मंगलवार को कहा, "महासचिव किसी भी आकार या रूप में, इस संघर्ष के संदर्भ में, साथ ही लोगों के इलाज के संदर्भ में नस्ल, धर्म, जातीयता के आधार पर सभी भेदभाव को दृढ़ता से खारिज करते हैं। दूसरे देश में शरण लेने के लिए यूक्रेन से भागने की कोशिश कर रहा है।" कठोर बयान आरोपों के जवाब में आया कि कुछ विदेशी नागरिकों, जैसे कि अफ्रीका और एशिया के छात्रों और श्रमिकों को यूक्रेन से बाहर की उड़ानों में आवास से वंचित कर दिया गया था।

मानवीय मामलों के संयुक्त राष्ट्र-अवर महासचिव और आपातकालीन सहायता समन्वयक मार्टिन ग्रिफ़िथ्स ने जिनेवा में घोषणा की कि दाताओं ने यूक्रेन के संघर्ष के पीड़ितों के लिए राहत के लिए आवश्यक 1.7 बिलियन अमरीकी डालर की ओर $1.5 बिलियन का वचन दिया था।

हिंसा के बावजूद, संयुक्त राष्ट्र के कर्मी अभी भी मानवीय सहायता वितरित कर रहे हैं, प्रवक्ता के अनुसार। यूक्रेन में और बाहर। दुजारिक ने कहा कि विश्व निकाय की अपने कर्मचारियों के साथ संचार की लाइनें अभी भी खुली हैं।

छह दिनों के युद्ध में लगभग 6000 रूसी सैनिक मारे गए: राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की

वापस लौट रही पुतिन की सेना..! यूक्रेन ने रूसी सैनिकों को छोड़ने के बदले खाली कराया इलाका

कोरोना के बाद अब खुजली वाले कीड़े का सता रहा डर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -