गुरूवार के दिन करें इस चीज़ का दान, सदा के लिए दूर भाग जाएगा मोटापा

आप सभी जानते ही होंगे कि ज्योतिष शास्त्रों में कई बातों के, कई समस्याओं के उपाय बताए गए हैं जिन्हे जानने के बाद आप हैरान हो सकते हैं और आपको ख़ुशी भी होती है. ऐसे में व्यक्ति के जीवन में चल रही सभी परेशानियों और समस्याओं का कारण व्यक्ति के ग्रहों की अशुभता होती हैं और अगर व्यक्ति ग्रहों का पूरा साथ प्राप्त हो तो वह हर समस्या और परेशानियों से बड़ी ही सरलता के मुक्ति प्राप्त कर सकता हैं. ऐसे में अगर किसी इंसान को अपनी किमसात बदलती है तो वह ज्योतिष में बताये गए उपाय से बदल सकता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ खास उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको अपनाकर व्यक्ति अपनी बाहरी खुबसूरती और सौंदर्य को निखार और संवार सकता हैं तो आइए जानते हैं वह कौन से उपाय हैं. 

आप सभी जानते ही होंगे कि हर व्यक्ति बाहरी सौंदर्य की स्वस्थ्य और खूबसूरत दिखने की चाह अपने मन में रखता हैं लेकिन कमजोर बृहस्पति सेहत का दुश्मन होता हैं और वह व्यक्ति को अच्छा नहीं दिखने देता है. ऐसे में इसके लिए बृहस्पति का अधिक और अशुभ प्रभाव लोगों को मोटा बना देता है और इसके कारण ही उसे मोटापा घेर लेता है. ऐसे में व्यक्ति अपने वजन नियंत्रण से बाहर चला जाता हैं और वही व्यक्ति ग्रहों के अशुभ प्रभाव से अधिक मोटा होता चला जाता हैं.. ज्योतिषों के अनुसार इससे उसके शरीर में कई सारे रोग, मानसिक चिंता होने लगती है. कहते हैं व्यक्ति का खान पान पूरी तरह से सही होना चाहिए और अगर यह सही नहीं होता है तो उसका वजन बढ़ता चला जाता है. वहीं कई लोगों का खान पाना सही होने के बाद भी उनका वजन बढ़त चला जाता है. ऐसे में इसका मुख्य कारण बृहस्पति माना जाता है.

कहते हैं कभी-कभी चन्द्रमा और शुक्र के कमजोर होने की वजह से भी यह समस्या हो जाती हैं और मंगल शनि,राहू और केतु शरी को छरहरा औा पतला रखते हैं. ऐसे में मेष,वृषभ, मकर, कर्क,वृश्चिक, तुला और मीन राशि के व्यक्तियों में मोटापे की समस्या अधिक पायी जाती हैं और व्यक्ति का मोटापा उसकी जन्म कुंडली के मुताबिक भी कम ज्यादा होता हैं. आप सभी को बता दें कि ऐसे व्यक्तियों को मोटापे से छुटकारा पाने के लिए बृहस्पतिवार के दिन केले का दान करना शुभ माना जाता हैं और ऐसा करने से मोटापा हमेशा के लिए दूर भाग जाता है.

भिखारी को दान में लौंग के साथ दे दे यह चीज़, रातोंरात बन जाएंगे करोड़पति आप

आपकी किस्मत का ताला खोल सकते हैं आपके मोज़े लेकिन यह होना चाहिए रंग

आपके बारे में बहुत कुछ बता देता है आपके हाथ का अंगूठा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -