गुरूवार को केले से करें यह उपाय, ज़िंदगीभर नहीं होगी पैसों की कमी

Jan 09 2019 05:30 PM
गुरूवार को केले से करें यह उपाय, ज़िंदगीभर नहीं होगी पैसों की कमी

आप सभी को बता दें कि इंसान खुश रहने से लेकर अमीर बनने तक के लिए कई ज्योतिष उपाय आजमाता है लेकिन कुछ उपाय सफल हो जाते हैं और कुछ नहीं. ऐसे में आज हम आपको गुरूवार को किए जाने वाले कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जो आपको जिंदगीभर मालामाल बनाकर रखेंगे. आइए बताते हैं. कहते हैं गुरूवार के दिन भगवान विष्णु की आराधना करने से बहुत बड़ा धनलाभ हो सकता हैं, और खूब सारा धनलाभ पाने के लिए इस उपाय को करना अवश्यक हैं. अब वह उपाय कौन सा है वह भी हम आपको बता देते हैं. ध्यान रहे कि यह उपाय गुरूवार के दिन ही करना चाहिए.

जानिए उपाय-  इसके लिए सबसे सुबह जल्दी उठकर नहा ले. अब दो जोड़ी पीले केले ले लें और दोनो केलों में से एक केले पर कुमकुम की सहायता से स्वास्तिष्क का चिन्ह और दूसरे केले पर अपना नाम लिख लें. अब अपने घर के मंदिर में एक मिट्टी का दीपक घी के साथ प्रज्जवलित करे और फिर इसके अंदर एक लौंग को डाल दें. उस समय यह ध्यान रखे कि लौंग ना जले.

अब भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए ‘ॐ भगवती वासुदेवाय नमः’ मंत्र का जाप अवश्य करें और अब आप जिस कार्य के लिए यह उपाय कर रहे हैं, अपनी उस इच्छा को भगवान से बोल दे और रात को सो जाए. इसके बाद जब अगली सुबह उठे तो उठकर मंदिर में रखे केले को ले और अपने ऊपर से सात बार उतार लें. इसके बाद दोनों केले को अलग-अलग कर ले और फिर जिस केले पर आपने स्वास्तिष्क का निशान बनाया हैं, उस केले को भूरी गाय को खिला दें और अपनी इच्छा गौ माता को बता दें. इसके बाद दूसरे केले को स्वयं प्रसाद के रूप में खा लें. इससे लाभ होगा.

चाहते हैं मोटापे से छुटकारा तो गुरूवार के दिन करें यह उपाय और इस ग्लास में पी ले पानी...

पिता पाण्डु की मृत्यु के बाद सहदेव ने खाया था उनका मस्तिष्क, जानिए क्यों?

अपने बॉस को खिला दें यह चीज़, जितनी कहेंगे उतनी बढ़ जाएगी सैलरी