सीहोर वाले गुरूजी बोले- 'CM शिवराज के राज्य में कैद है शिव', उमा भारती बोली- 'बंद मंदिर में करुँगी जलाभिषेक'
सीहोर वाले गुरूजी बोले- 'CM शिवराज के राज्य में कैद है शिव', उमा भारती बोली- 'बंद मंदिर में करुँगी जलाभिषेक'
Share:

रायसेन: मध्य प्रदेश के रायसेन किले में बंद शिव मंदिर मामले में उमा भारती की एंट्री हो गई है। पंडित प्रदीप मिश्रा के मंदिर खोलने के आग्रह के बाद उमा सक्रिय हुई हैं। उमा भारती 11 अप्रैल को इसी मंदिर में जलाभिषेक करेंगी। इसकी खबर जिलाधिकारी तक पहुंचा दी गई है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के रायसेन में 12वीं सदी में बना सोमेश्वर महादेव मंदिर है। यह केवल महाशिवरात्रि पर खुलता है। अन्य दिनों में इस पर ताला लटका रहता है। इस कारण सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा ने रायसेन में बोला था कि सीएम शिवराज सिंह चौहान के प्रदेश में 'शिव' कैद में है। ऐसे में कैसे कोई सुखी हो सकता है? देवों के देव महोदव भारत की स्वतंत्रता के बाद से कैद में है। धिक्कार है रायसेनवासियों, जो आज तक उन्हें बाहर नहीं ला सके। महादेव मंदिर पर ताला डला है तथा आप लोग दीवाली मना रहे हो। यह सबके लिए शर्म की बात है। देश स्वतंत्र हो गया है, किन्तु आज तक मेरा महादेव स्वतंत्र नहीं हुआ।

तत्पश्चात, मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती ने कई ट्वीट किए हैं। उन्होंने कहा है कि यह परम्परा है कि नवरात्रि के तुरंत बाद के पहले सोमवार को महादेव का अभिषेक करना चाहिए। मैं महादेव के किसी सिद्ध स्थान को खोज ही रही थी कि नवरात्रि के बाद के 11 अप्रैल सोमवार को गंगोत्री से लाए हुए गंगाजल से अभिषेक करूं। मध्य प्रदेश के एक प्रतिष्ठित अखबार से रायसेन में कथा कर रहे पंडित प्रदीप मिश्रा जी के हवाले से यह खबर प्राप्त हुई कि रायसेन के किले में एक ऐसा सिद्ध शिवलिंग है। उमा भारती ने कहा कि रायसेन के किले के नाम से ही मेरे अंतः में हूक उठती है। विश्व प्रसिद्ध प्रामाणिक इतिहासकार Abraham Eraly ने अपनी किताब Emperors of the Peacock Throne में लिखा है कि किस प्रकार से रायसेन के राजा पूरणमल शेरशाह सूरी के विश्वासघात के शिकार हुए। किले के चारों ओर घेरा डालकर शेरशाह सूरी ने राजा पूरणमल से संधि कर ली, फिर उनके परिवार एवं उनके सहायकों के टेंट को शेरशाह सूरी ने अपने अफगान जवानों के साथ घेर लिया तथा रात में राजा पूरणमल को घेर कर मार डाला। राजा पूरणमल बहुत बहादुरी से लड़े, मरने से पहले उन्होंने अपनी पत्नी रानी रत्नावली के अनुरोध पर उनकी गर्दन काट दी जिससे वे वहशियों के शिकंजे में ना आ पाएं, लेकिन उनके दो मासूम बेटे एवं अबोध कन्या टेंट में एक कोने में दुबक गए, जहां से उनको इन वहशियों ने खींच कर निकाला। दोनों मासूम बेटे वहीं काट दिए गए एवं राजा पूरणमल की अबोध कन्या वैश्यालय को सौंप दी जहां वह दुर्दशा का शिकार होकर मर गई। जब भी मैं रायसेन के किले के आस पास से निकली यह प्रसंग मुझे याद आता था एवं बहुत निराशा और शर्मिंदा होती थी। इसी के साथ उमा भारती ने कई ट्वीट कर अपनी नाराजगी व्यक्त की, ये ट्वीट्स आप ऊपर स्लाइड में देख सकते है।

मनीष सिसोदिया का बड़ा दावा, बोले- हिमाचल प्रदेश में अनुराग ठाकुर को CM बना सकती है भाजपा, वजह भी बताई

चाचा शिवपाल पर सवाल पुछा तो भड़क उठे अखिलेश यादव, पत्रकार से बोले- वक़्त मत बर्बाद करो

CM उम्मीदवार को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने कह डाली ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -