ED का फर्जी समन भेजकर भाजपा नेता को ठगने की कोशिश, 2 लाख रुपए लेते हुए ठग गिरफ्तार

ED का फर्जी समन भेजकर भाजपा नेता को ठगने की कोशिश, 2 लाख रुपए लेते हुए ठग गिरफ्तार
Share:

गुरुग्राम: देश की राजधानी से सटे गुरुग्राम में पूर्व डिप्टी मेयर और भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता को प्रवर्तन निदेशालय (ED) का फर्जी समन भेजकर करोड़ों रुपयें मांगने वाले नटवर लाल को पुलिस ने दो लाख रुपये के साथ अरेस्ट कर लिया है। आरोपी के खिलाफ न्यू कॉलोनी थाना पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पूर्व डिप्टी मेयर और भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता यशपाल बत्रा को कुछ दिन पहले ED के उप-निदेशक ए के सिंह के नाम से फर्जी समन भेजकर 16 मई को दफ्तर में पहुंचने के लिए कहा गया था।

इसके बाद जालसाजों ने फोन कर करोड़ों रुपये की मांग कर डाली। फर्जीवाड़े का पता चलने पर यशपाल बत्रा ने न्यू कॉलोनी थाना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई। जिस पर पुलिस ने आरोपियों को दो लाख रुपये लेते हुए रंगे हाथ पकड़ किया। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपी नए घर बनाने वाले लोगों को भी मकान तुड़वाने की धमकी देकर अवैध वसूली भी करते थे। 

बता दें कि आरोपी द्वारा पूर्व मेयर से पहले भी दस लाख रुपये की रकम लेने की बात सामने आई है। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने जानकारी दी है कि न्यू कॉलोनी थाने में केस दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी है। जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

राजद्रोह कानून के तहत MP में 2 साल में दर्ज हुए 10 मामले, क्या अब छूट जाएंगे आरोपी?

126 बैग में छिपाकर लाए थे 434 करोड़ की हेरोइन, दिल्ली एयरपोर्ट पर ऐसे धराए नशे के सौदागर

मुस्लिम लड़की से प्यार किया तो 'मिथुन' को मिली मौत, तेलंगाना के नागराजू को भी 'कट्टरपंथियों' ने मार डाला था

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -