'NDTV वालों के तो जीजा हैं मुसलमान...', आखिर मीडिया चैनल पर क्यों भड़के गुरुग्राम के लोग

चंडीगढ़: हरियाणा के गुरुग्राम के सेक्टर-37 स्थित एक सार्वजनिक स्थल पर बीते 19 नवंबर को नमाज पढ़ने के लिए गए मुस्लिमों ने वहाँ क्रिकेट खेल रहे खांडसा गाँव के युवकों के साथ बदसलूकी और मारपीट की थी। इसके विरोध में खांडसा गाँव के लोगों ने हिंदू संगठनों के साथ मिलकर उसी जगह पर हवन किया है। इस बीच मुस्लिमों को इस काम को बढ़ावा देने के लिए ग्रामीणों ने NDTV चैनल के खिलाफ भी नारे लगाए।

 

पत्रकार स्वाति गोयल शर्मा ने इससे संबंधित एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है, जिसमें नाराज हिंदु, मुस्लिमों के खिलाफ प्रेम प्रदर्शित करने और हिंदुओं के खिलाफ घृणा फैलाने के लिए न्यूज चैनल NDTV की आलोचना करते हुए नज़र आ रहे हैं। वीडियो में एक स्थानीय व्यक्ति कह रहा है कि, 'ये NDTV वाले एक बार भी वसीम रिजवी के पास नहीं गए। ओवैसी हिंदुओं को गाली देता है, NDTV वाले उसके पास भी नहीं गए, क्योंकि NDTV वालों के लिए सभी मुसलमान उनके लिए जीजा और जमाई हैं।' दरअसल, गुरुग्राम के खांडसा गाँव में हिंदुओं का आक्रोश NDTV के पत्रकार मोहम्मद ग़ज़ाली के 15 अक्टूबर के ट्वीट का परिणाम लगता है।

इस ट्वीट में ग़ज़ाली ने हिंदुओं को बदनाम करने और सार्वजनिक स्थल पर नमाज़ के नाम पर किए गए उपद्रव को सही ठहराने का प्रयास किया था। दरअसल, मुस्लिमों द्वारा गुरुग्राम में सार्वजनिक स्थल पर नमाज पढ़ने के विरोध में हिंदुओं ने शांतिपूर्ण रूप से विरोध जताया था। इसके कुछ घंटों के बाद NDTV के पत्रकार का ट्वीट सामने आया था।

 

ट्वीट में मोहम्मद ग़ज़ाली ने लिखा था कि, “ये वाला ग्रुप सुबह पार्क में अलोम विलोम (योग) करते हुए ऑक्सीजन के साथ ज़हर भी ख़ूब उगलते हैं।” इस ट्वीट के जरिए ग़ज़ाली ने सार्वजनिक स्थल पर मुस्लिमों की नमाज पर आपत्ति जताने के लिए हिंदुओं पर तंज कसा था। ध्यान देने वाली बात तो यह है कि मोहम्मद गजाली को इलाके में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगाड़ने वाले अपने धर्म के लोगों के व्यवहार में कहीं कोई गलत नज़र नहीं आया। सवाल फिर वही है कि, क्या गुरुग्राम में मस्जिदें नहीं हैं, जो बच्चों के खेलने और गाड़ियां पार्क करने वाले ग्राउंड में नमाज़ पढ़ने को लेकर मारामारी हो रही है। 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आज भी राहत, जानिए आज का भाव

इटली पहुंची 'हरी आँखों वाली' अफगानी लड़की, तालिबानी कब्जे के बाद किया पलायन

ब्राजील के खिलाफ भारतीय महिला फुटबॉल टीम को 1-6 से शिकस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -