गुरुग्राम जमीन घोटाला: रॉबर्ट वाड्रा और हरियाणा के पूर्व CM के खिलाफ FIR दर्ज

गुरुग्राम जमीन घोटाला: रॉबर्ट वाड्रा और हरियाणा के पूर्व CM के खिलाफ FIR दर्ज

गुरुग्राम। दिल्ली के समीप गुरुग्राम में हुए जमीन घोटाला मामले में सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मुश्किलें अब और भी ज्यादा बढ़ती नजर आ रही है। दरअसल इन दोनों के खिलाफ गुरुग्राम के खेड़की दौला पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। 

सोयाबीन का सेवन करने से दूर हो जाती है त्वचा से जुड़ी सभी समस्याएं


गुरुग्राम जमीन घोटाला मामले में रॉबर्ट वाड्रा और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ साथ डीएलफ नामक एक रियल एस्टेट कंपनी, ओमकारेश्वर प्रॉपर्टीज समेत कुछ अन्य सरकारी और गैर सरकारी अधिकारीयों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। हालाँकि मामला हाई प्रोफाइल होने की वजह से पुलिस ने अभी एफआईआर दर्ज करने वालों के नाम का खुलासा नहीं किया है। 

UPSSSC की परीक्षा के पहले लीक हुआ पेपर


पुलिस के मुताबिक यह एफआईआर भारतीय कानून के आईपीसी की धारा- 420,  120B, 467, 468 और 471 के तहत दर्ज की गई है। इन धाराओं के तहत अब आरोपियो पर धोखाधड़ी, फर्जीवाड़ा और आपराधिक साजिश का मुकदमा चलेगा। इसके साथ ही पुलिस ने भ्रष्टाचार निरोधक कानून 1988 की धारा 13 के तहत भी मामला दर्ज किया है। 

गौरतलब है कि स्काईलाइट हॉस्पेटिलिटी नामक एक कंपनी ने यह जमीन खरीदी थी। इस कंपनी में वाड्रा की हिस्सेदारी है। इस मामले में इनकम टैक्स विभाग ने उन्हें 42 करोड़ रुपये का नोटिस भी भेजा था जिसे  नजर अंदाज कर दिया गया। 

ख़बरें और भी 

पीएनबी घोटाला : जल्द ही भारत लाया जायेगा भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी

मिजोरम लोक सेवा आयोग भर्ती : 39000 रु मिलेगा वेतन, यह है आवेदन की अंतिम तिथि

एशियाई खेल: आखिरी दिन भारत ने तोड़ा मेडलों का रिकॉर्ड, महिला स्क्वैश टीम ने जीता रजत

 

?