गुरुग्राम में हिन्दू सेना ने लहराई तलवारें, जबरन बंद करवाई मीट और चिकन की दुकानें

Apr 07 2019 10:03 AM
गुरुग्राम में हिन्दू सेना ने लहराई तलवारें, जबरन बंद करवाई मीट और चिकन की दुकानें

चंडीगढ़: हरियाणा के गुरूग्राम जिले में शनिवार को तथाकथित हिंदू सेना के 50 से 60 गुंडों ने क्षेत्र में चल रही लगभग 7 से 8 मीट और चिकन की दुकानों को जबरदस्ती बंद करवा दिया. बता दें कि गत वर्ष भी गुरुग्राम में इस तरह की तथाकथित हिंदू सेनाओं ने गुंडागर्दी दिखाते हुए नवरात्रों के दिनों में मीट और चिकन की दुकानें बंद करवाई थीं. 

खाद्य तेलों में तेजी के साथ, थोक बाजार में नजर आया टिकाव

यह मामला दिल्ली से सटे गुरूग्राम के डूंडाहेड़ा क्षेत्र का है, जहां अचानक दोपहर को कुछ भगवाधारी लोग सड़कों पर आ गए, सभी के हाथों में तलवारें थीं. एक-एक कर उन्होंने इलाके में तमाम मीट और चिकन के दुकानदारों को धमकाते हुए तमाम दुकानें बंद करवा दीं. दुकानदारों को धमकाने वाले सभी लोग खुद को संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति संगठन से सम्बंधित बता रहे थे.

आयकर विभाग ने जारी किये नए रिटर्न फॉर्म, मांगी यह अहम जानकारियां

इलाके में दुकान चलाने मोहम्मद वकील के अनुसार, उन लोगों ने कहा कि नवरात्रों में मीट और चिकन की दुकानें बंद रखो. इसके बाद हमने अपनी दुकान बंद कर दी. आपको बता दें कि संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति के लोगों ने 3 अप्रैल को नगर निगम को एक पत्र भेजकर कहा था कि नवरात्रों के दिनों में इलाके में गैर-कानूनी मीट की दुकानें धड़ल्ले से चल रही हैं, जिससे सनातन धर्म के लोगों को ठेस पहुंचती हैं. लिहाजा दुकानें बंद करवा दी जाएं. हालांकि, स्थानीय प्रशासन ने ऐसा कोई निर्देश जारी नहीं किया है.

खबरें और भी:-

देश के विदेशी पूंजी भंडार में पिछले सप्ताह हुआ 5.23 अरब डॉलर का इजाफा

डीजल के दाम में 5 पैसे प्रत‍ि लीटर की बढ़ोतरी, पेट्रोल में नजर आयी स्‍थिरता

वैश्विक बाजारों में सकारात्मक संकेतों के बीच बाजारों में रहा तेजी का रुख