धूमधाम से मनाया जाएगा गुरु तेग बहादुर का 400वाँ प्रकाशोत्सव, पीएम मोदी की अध्यक्षता में गठित हुई समिति
धूमधाम से मनाया जाएगा गुरु तेग बहादुर का 400वाँ प्रकाशोत्सव, पीएम मोदी की अध्यक्षता में गठित हुई समिति
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा नौंवे सिख गुरु श्रीगुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाशोत्सव को भव्य तरीके से मनाने का फैसला लिया गया है. अगले साल 1 अप्रैल को आने वाले इस त्यौहार को यादगार बनाने के लिए शनिवार को पीएम मोदी के नेतृत्व में एक सत्तर सदस्यीय उच्चस्तरीय समिति का गठन भी किया गया है. यह समिति आयोजन से संबंधित सभी तरह के फैसले लेगी.

समिति के कार्यों में प्रकाशोत्सव की नीतियों, योजनाओं, कार्यक्रमों और पर्यवेक्षण व निर्देशन के अलावा उत्सव से संबंधित सभी कार्यक्रमों के लिए व्यापक तिथियों को निर्धारित करने के अलावा, स्मरणोत्सव का मार्गदर्शन करना शामिल है. समिति के सदस्यों में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के अलावा लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, हरदीप सिंह पुरी, पंजाब के सीएम अमरेंद्र सिंह व हरियाणा, बिहार, यूपी के सीएम शामिल हैं.

इनके साथ ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, तमिलनाड़ु के सीएम पलानीस्वामी, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को भी शामिल किया गया है. समिति के अन्य सदस्यों में कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद, अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर सिंह बादल को भी जगह दी गई है.  

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी के बिगड़े बोल, कहा- कमलनाथ के पैरों की धूल के बराबर भी नहीं शिवराज

केजरीवाल ने कहा- अब स्कूल खोलने का कोई विचार नहीं

FATF से पाकिस्तान को बड़ा झटका, 39 देशों में से केवल तुर्की ने किया समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -