दिल्ली हिंसा का जायजा लेने पहुंचे गुरु श्री श्री रविशंकर
दिल्ली हिंसा का जायजा लेने पहुंचे गुरु श्री श्री रविशंकर
Share:

नई दिल्ली: राजधानी में हुए दंगों में कम से कम 40 लोग मारे गए और 200 से ज्यादा घायल हो चुके हैं. परन्तु, अब स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है. इस दौरान  आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर भजनपुरा में हिंसा प्रभावित इलाकों का जायजा लेने पहुंच गए हैं. उन्होंने बताया कि 'मैं स्थानीय लोगों से मिल रहा हूं और दंगा पीड़ितों के अनुभवों को सुन रहा हूं. लोगों ने मुझे कठिन समय में भी सांप्रदायिक सौहार्द के कई उदाहरण दिए हैं.'

धरना में शाहीन बाग में बड़ी संख्या में पुलिसबल को तैनात किया गया है. वहीं, धरना स्थल पर प्रदर्शन को लेकर हिंदू सेना की चेतावनी के पश्चात् हरकत में आई पुलिस ने एहतियात फोर्स को तैनात कर दिया है. संयुक्त आयुक्त डीसी श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस का उद्देश्य कानून और व्यवस्था बनाए रखना है और किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोकना है. राजधानी ने शाहीन बाग क्षेत्र में धारा 144 भी लगा दी गई है.

आपको बता दे कि दिल्ली पुलिस ने अब तक दंगे और हिंसा को लेकर 238 से ज्यादा मामले दर्ज किए हैं, जिनमें से 36 मामले शस्त्र अधिनियम के अंतर्गत दर्ज किए गए हैं. वहीं, दंगे के मामले में शनिवार तक 885 लोगों को हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है. इसके अतिरिक्त सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दंगा भड़काने वाले कंटेंट पोस्ट करने वाले खातों के खिलाफ 13 मामले दायर हुए हैं. पुलिस ने कहा कि स्थिति सामान्य होने के पश्चात अब सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं और सिलसिलेवार तरीके से दंगाइयों की पहचान की जा रही थी. कुछ मामलों की जांच स्थानीय पुलिस करेगी, जबकि कई मामलों की जांच क्राइम ब्रांच की टीम को सौपेगी.

घुटनों के दर्द की दवा बनाएंगे आईएचबीटी-टीएमसी

मोबाइल ऐप से बुक हो जायेगी टैक्सी, शिमला पर्यटकों से नहीं होगी लूट

एकीकृत विकास योजना में 428 पंचायतें मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -