जयपुर में होगा ’गुरू-शिष्य’ संवाद

Dec 10 2017 07:33 PM
जयपुर में होगा ’गुरू-शिष्य’ संवाद

जयपुर. जयपुर में 11 दिसम्बर, सोमवार को एक  ऐसा अनूठा कार्यक्रम किया जाएगा, जो न केवल छात्र और कॉलेज प्रशासन से संवाद की परम्परा को समृद्ध करेगा बल्कि युवाओं को अपनी बात रखने का भी बेहतरीन मंच देगा. सोमवार को जयपुर के एसएस जैन सुबोध पीजी कॉलेज में ’गुरू-शिष्य’ संवाद नाम से यह कार्यक्रम किया जाएगा. इस कार्यक्रम की पहल उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने की थी. कल के कार्यक्रम में किरण माहेश्वरी भी उपस्थित रहेंगी.

’गुरू-शिष्य’ संवाद कार्यक्रम के अंतर्गत 11 दिसम्बर, सोमवार को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक जयपुर के एसएसजैन सुबोध पीजी कॉलेज में विभिन्न राजकीय महाविद्यालयों के छात्र संघ अध्यक्ष, छात्रसंघ प्रतिनिधि, प्रतिभावान छात्र एवं व्याख्याता, प्राचार्य, क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भाग लेंगे. सभी लोग विभाग के मंत्री से सीधे संवाद कर सकेंगे. वे अपने विभाग में उपलब्धियों चुनौतियों व भावी विकास की योजनाओं पर चर्चा करेंगे. इस कार्यक्रम में जयपुर जिले के राजकीय महाविद्यालयों के लगभग 11 प्राचार्य, 50 व्याख्याता व करीब 150 विद्यार्थी भाग लेंगे.

इस संवाद कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ और क्षेत्र के विधायकगण उपस्थित रहेंगे. शैक्षणिक उन्नति व महाविद्यालय के विकास के लिए उठाया गया यह अनूठा कदम बेहद लाभदायक सिद्ध होगा. 

रेलमंत्री का आधी रात में रेलवे स्टेशन का दौरा

मानव तस्करी: महिला और उसकी बच्ची को बेंचा

3 माह के बच्चे के शरीर में ट्यूमर के बजाय मिला भ्रूण

 

?