गुरुपूर्णिमा पर ऐसे करें अपने कुंडली दोष मुक्त
गुरुपूर्णिमा पर ऐसे करें अपने कुंडली दोष मुक्त
Share:

हिन्दू धर्म के अनुसार आषाढ़ शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को गुरु पूर्णिमा भी कहा जाता है. इस महीने के पूर्णिमा 27 जुलाई को आ रही है जिसमें सभी अपने गुरुओं की आराधना करते हैं. 27 जुलाई को चंद्रग्रहण भी है जो सदी का सबसे बड़ा ग्रहण होने वाला है यानी चंद्रग्रहण और गुरु पूर्णिमा का योग साथ में बन रहा है. आपको बता दें, ये गुरु पूर्णिमा दिन वेदों के रचयिता महर्षि कृष्ण द्वैपायन वेदव्यास का जन्मदिन भी मनाया जाता है जिन्हें हम वेदव्यास के नाम से जानते हैं. 

आपको बता दें, गुरुपूर्णिमा के दिन गुरु के पूजन  का विधान है जिसमें सभी अपने गुरु को पूजते हैं. जैसा कि आप जानते हैं शास्त्रों में गुरु का स्थान भगवान से भी बड़ा माना गया है इसलिए उनकी पूजा करना सभी का सौभाग्य होता है. गुरु पूर्णिमा के दिन खीर का प्रसाद वितरण करना बहुत ही शुभ माना जाता है. ज्योतिष ने कहा है अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा शुभ नहीं है तो उसे खीर का प्रसाद बांटना फलदाई हो सकता है. इसलिए अगर आपकी कुंडली में भी चन्द्रमा का दोष है तो आप भी खीर को बाँट सकते हैं.

खास बात ये है कि इसी दिन से सावन का महीना भी शुरू हो रहा है जिसमें भगवान शिव की आराधना शुरू की जाएगी और सभी अपना मनचाहा फल प्राप्त करेंगे. वहीं पूर्णिमा के दिन भगवान विष्णु की भी पूजा की जाती है जो आपके लिए बेहद ही खास हो सकता है.

इस समय लगेगा चंद्रग्रहण का सूतक ना करें ऐसे काम

सावन 16 सोमवार में भगवान शिव को ऐसे करें प्रसन्न

बिना चश्मे के भी देख पाएंगे 27 जुलाई का चंद्रग्रहण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -