गुरु नानक जयंती के पर्व पर PM मोदी ने दी देशवासियों को बधाई
गुरु नानक जयंती के पर्व पर PM मोदी ने दी देशवासियों को बधाई
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी सोमवार को देशवासियों को गुरु नानक जयंती की बधाई दी है। उन्होंने पंजाबी भाषा में ट्विटर पर बधाई संदेश लिखा है जो आप देख सकते हैं। अपने ट्वीट के माध्यम से उन्होंने सिख गुरु नानक देव को याद किया है। आपको हम यह भी बता दें कि आज गुरु नानक देव का 551वां प्रकाश पर्व मनाया जा रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने बधाई संदेश में लिखा, ‘प्रकाश पर्व के अवसर पर मैं गुरु नानक देव जी को नमन करता हूं। उनके संदेश हमें समाज की सेवा और बेहतर दुनिया बनाने के लिए प्रेरित करते रहें’।

 

वैसे आपको याद हो तो इससे पहले पीएम मोदी ने बीते रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में भी नानक जयंती की बधाई दी थी। उन्होंने अपनी मन की बात में कहा था, ‘दुनियाभर में सिख समुदाय ने गुरु नानक देव जी की प्रेरणा से शुरू की गई लंगर की परंपरा को कोरोना वायरस महामारी के समय में जारी रखकर मानवता की सेवा की है।’ वहीं उनके अलावा ग्रह मंत्री अमित शाह ने भी गुरु नानक जयंती की बधाई दी है।

अपने ट्वीट में वह लिखते हैं- 'समस्त देशवासियों को श्री गुरु नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। गुरु नानक जी के विचार हमें सदैव धर्म और राष्ट्रहित के मार्ग पर चलने की शक्ति प्रदान करते रहेंगे।' इसी के साथ उन्होंने भी पंजाबी भाषा में बधाई दी है। आपको पता ही होगा आज के दिन देश के अलग-अलग हिस्सों में जश्न का माहौल है, गुरुद्वारों को सजाया गया है। 

राजस्थान: कोरोना से जंग हारीं BJP विधायक किरण माहेश्वरी, हुआ निधन

नैनीताल: चार मंजिला बिल्डिंग में लगी आग, बुजुर्ग की जलकर मौत

अभिनव से तलाक लेने वाली थीं रुबीना, किया चौकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -