किसान आंदोलन में पड़ी दरार, रद्द हुआ मार्च, चढ़ूनी बोले- पंजाब के किसान झूठे और दगाबाज
किसान आंदोलन में पड़ी दरार, रद्द हुआ मार्च, चढ़ूनी बोले- पंजाब के किसान झूठे और दगाबाज
Share:

नई दिल्ली: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) में फूट पड़ने की खबरें सामने आ रहीं हैं. बता दें कि जबसे किसान आंदोलन शुरू हुआ है, तब से ये पहली बार है जब संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) में मतभेद देखने को मिले हैं. हरियाणा के किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी (Gurnam Singh Chaduni) ने पंजाब के किसान नेताओं को 'झूठा' और 'विश्वासघाती' करार दिया है.

इसके साथ ही चढ़ूनी ने अंबाला से दिल्ली तक निकाले जाने वाले मार्च को भी निरस्त कर दिया है. यह मार्च 25 नवंबर को किसान आंदोलन की पहली वर्षगांठ पर निकाला जाना था. यही नहीं, चढ़ूनी ने पंजाब के किसान नेताओं पर फर्जी और झूठा नैरेटिव फैलाने का भी इल्जाम लगाया है. चढ़ूनी ने कहा कि, संयुक्त किसान मोर्चा ने मुझे गत वर्ष हरियाणा का नेता चुना था, मगर अब पंजाब के नेता हमारे संबंध में झूठी बातें फैला रहे हैं. उन्होंने इल्जाम लगाते हुए कहा कि पंजाब के कुछ किसान नेता मेरे बढ़ते प्रभाव और लोकप्रियता से चिंतित हैं.

चढूनी ने कहा कि जिस आंदोलन के लिए 700 से अधिक किसान शहीद हो गए, 1000 से अधिक पर मुक़दमे लगा दिए गए, उस आंदोलन से संबंधित नेता मेरे खिलाफ ओछी राजनीति कर रहे हैं, ये देखकर दुख हो रहा है. उन्होंने बताया कि 25 तारीख को निकाले जाने वाले अंबाला से दिल्ली मार्च को कैंसिल कर दिया गया है. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली तक जो भी मार्च, जिस भी तारीख को निकाला जाएगा, हम उसमे सहयोग करेंगे. चढ़ूनी ने एक वीडियो मैसेज में ये भी कहा कि वो इस आंदोलन के लिए अपना बलिदान देने को भी तैयार हैं.

जीत के लिए उम्मीदवार का अनोखा कारनामा, लोगों को भरोसा दिलाने के लिए इस तरह दी अग्नि परीक्षा

यूपी चुनाव: भाजपा के लोगों को अखिलेश ने बताया 'चिलमजीवी' .., बोले- जनता इन्हे पैदल कर देगी

अखिलेश के 'अपने' हुए बेगाने.., 4 सपा MLC ने थामा भाजपा का दामन, मुलायम के ख़ास ने भी छोड़ा साथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -