कारगिल शहीद की बेटी की तुलना दाऊद से!
कारगिल शहीद की बेटी की तुलना दाऊद से!
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के रामजस महाविद्यालय में कथित तौर पर एक सेमिनार के आयोजन में देशद्रोही नारे लगाने वाले विद्यार्थी उमर खालिद और अन्य लोगों को निमंत्रित किए जाने को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अपना आंदोलन चलाया और महाविद्यालय में उग्र प्रदर्शन किया। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेताओं ने कथित तौर पर तोड़फोड़ भी की हालांकि तोड़फोड़ को लेकर स्पष्ट तौर पर जानकारी नहीं मिली है लेकिन अभाविप इस मामले में जमकर प्रदर्शन कर रही है।

अब इस मामले में एक नया विवाद हो गया है। दरअसल मैसूर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रताप सिम्हा ने ट्विट किया है। सांसद प्रताप सिम्हा ने अभाविप के प्रदर्शन का सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाकर विरोध करने वाली छात्रा गुरमेहर कौर की तुलना अंडरवल्र्ड दाऊद इब्राहिम से की है।

गुरमेहर के पिता मंदीप सिंह सेना में कप्तान थे और वर्ष 1999 में कारगिल में हुए सैन्य संघर्ष में वे शहीद हो गए थे। सांसद प्रताप सिम्हा के ट्विट पर अब सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफाॅर्म पर चर्चा चलने लगी है। इस मामले में गुरमेहर कौर ने कहा है कि उनका विरोध हो रहा है और उन्हें देशद्रोही कहा जा रहा है।

यह सही नहीं है। कुछ लोग अंडरवल्र्ड डाॅन दाऊद इब्राहिम से उनकी तुलना कर रहे हैं और मजाक बना रहे हैं। गौरतलब है कि एबीवीपी के कथित हिंसक प्रदर्शन में 20 विद्यार्थी घायल हो गए थे जिस पर फेसबुक और सोशल मीडिया पर विरोध करते हुए गुरमेहर ने पोस्ट किया था और लिखा था कि वे दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा हैं उन्होंने कहा कि मैं तंग सोच की राजनीतिक विचारधारा को अपने परिसर और अधिकारियों का अपहरण नहीं करने दूंगी। देश का विद्यार्थी उनके साथ है। देशभर में हजारों विद्यार्थियों ने गुरमेहर को फाॅलो किया और अपनी प्रोफाइल तस्वीर को उनके अंदाज़ में बदला है। इसके बाद उनके पोस्ट पर तरह तरह की प्रतिक्रिया आने लगी।

गुरमेहर को एबीवीपी के विरोध में मिल रही है धमकियां

गुलमेहर कौर के समर्थन में लेफ्ट स्टूडेंट विंग का मार्च शुरू

ABVP के बाद आज लेफ्ट का मार्च, गुरमेहर कौर ने अभियान से खुद को अलग किया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -