रामायण के दोबारा प्रसारण से गुरमीत चौधरी को याद् आये पुराने दिन

टीवी के जाने माने शो रामायण' के रीमेक को दंगल टीवी पर दोबारा प्रसारित किया जा रहा है।वहीं  'रामायण' में राम की भूमिका गुरमीत चौधरी ने निभायी थी, जबकि सीता के रोल में उनकी पत्नी देबिना बनर्जी थीं। इस रामायण का निर्माण भी सागर आर्ट्स ने किया है।गुरमीत चौधरी ने एक मिडिया रिपोर्टर से बातचीत के दौरान बताया की 'रामायण' मेरे दिल के बहुत ही करीब हैं। सबसे पहले वो देबिना के साथ(गुरमीत की पत्नी) मेरा पहला शो था। हम पहले ऐसे एक्टर्स होंगे जिन्होंने इतने आइकोनिक कैरेक्टर निभाने के बाद रियल लाइफ में शादी की। हम दोनों आज जब हमारा रामायण देखते हैं तो पुरानी यादों को ताजा करते हैं। आज के वक्त में इस तरह के मैथोलॉजिकल शो देखना भी बहुत जरूरी हैं, इसमें बहुत कुछ सीखने को हैं। अब जब हम सभी को वक्त मिला हैं तो इसे गवाना नहीं चाहिए।

इसके साथ ही इस बात से इंकार नहीं कर सकता की ऑडियंस बंट चुकी हैं क्योंकि रामानंद सागर की रामायण भी फिर से टेलीकास्ट किया गया। वहीं वैसे हमारा रामायण और पुराना रामायण एक ही प्रोडक्शन हाउस ने बनाया हैं इसीलिए इमोशंस और कहानी भी एक ही हैं। फर्क सिर्फ टेक्नोलॉजी का हैं। हमारे शो का वीएफएक्स और स्पेशल इफेक्ट्स काफी अच्छा हैं और थोड़ा डिटेलिंग भी हैं। इसके साथ ही  शो की शूटिंग के दौरान हमें इसकी पॉपुलैरिटी के बारे में इतना कुछ पता नहीं होता था। एक डेढ़ महीने बाद हमें लोग मैसेज करने लगे तब समझ आया की हमारा शो हिट हो गया हैं। लोग मेरी और देबिना की फोटो अपने मंदिर में भगवान की फोटो के पास रखा करते थे। हम केवल 21 साल के थे और लोग हमें भगवान समझते थे। 

आपकी जानकारी के लिए बता दे  की जब बाहर निकलते तो लोग हमारे पांव छूते और पैसे थमा जाते, जिनमे 101, 501, 1001 रूपए शुभ  तौर पर दिया जाता था।'रामायण' के बाद, हमें शिव, विष्णु कई भगवान के किरदार करने के ऑफर मिले मगर हमने मना कर दिया। हमारी इंडस्ट्री बहुत जल्दी टाइप कास्ट कर देती हैं, जो हम नहीं चाहते थे। वहीं तकरीबन 6 महीनों तक मैंने और देबिना ने काम को रिजेक्ट किया ताकि हम कुछ अलग कर पाए। हम काफी यंग थे और नहीं चाहते थे की सिर्फ कॉस्ट्यूम ड्रामा का हिस्सा बने। हम टाइप कास्ट नहीं होना चाहते थे। उस वक्त थोड़ा कठिन फेज था लेकिन वो हमारा करियर का सबसे सही फैसला था। इसके साथ ही जयपुर में मैं अपनी आगामी फिल्म 'द वाइफ' की शूटिंग कर रहा था हालांकि इस लॉकडाउन की वजह से हमें अपनी शूटिंग रोकनी पड़ी। हम सभी इस लॉकडाउन के खत्म का इंतजार कर रहे हैं ताकि फिर से अपना काम शुरू करें।

कुत्ते की वजह खराब हो रहा था पुष्प वाटिका का शूट

स्टारकास्ट की मस्ती के चलते रामानंद सागर को आ गया था गुस्सा

लॉकडाउन में भी यह माँ रख रही है अपने इन बच्चो का ख्याल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -